• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • फतेहपुर उपचुनावः साल 2017 की गलती दोहरा रही भाजपा, पड़ सकती है महंगी!

फतेहपुर उपचुनावः साल 2017 की गलती दोहरा रही भाजपा, पड़ सकती है महंगी!

हिमाचल में तीन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं.

हिमाचल में तीन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं.

Himachal by-elections: साल 2017 में जीत का मार्जन 1,284 रहा था. सुजान सिंह पठानिया ने 18 हजार 962 और कृपाल परमार ने 17 हजार 678 मत प्राप्त किए थे.

  • Share this:

फतेहपुर (कांगड़ा). हिमाचल के जिला कांगड़ा के विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर में उपचुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस से दो-दो हाथ करने से पहले भाजपा को अपनों से मिल रही चुनौती से निपटना पड़ रहा है. पर एक बात साफ है कि भाजपा विधानसभा चुनाव 2017 में की अपनी गलती को दोहरा ली है. यह महंगी साबित हो सकती है. फतेहपुर में इस बार बदलेव ठाकुर भाजपा के उम्मीदवार घोषित हुए हैं और उन्हें टिकट मिला है. 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कृपाल परमार को टिकट दिया था.

हालांकि, फतेहपुर में संगठन में बलदेव ठाकुर की पकड़ मजबूत थी. लेकिन कृपाल परमार को टिकट मिलने से बलदेव ठाकुर और उनके समर्थक नाराज हो गए और कृपाल परमार को टिकट का विरोध किया गया.

क्या गलती की थी?
2017 में बलदेव ठाकुर ने विधानसभा चुनाव में आजाद प्रत्याशी के तौर पर हुंकार भर दी. अधिकतर संगठन के लोग बलदेव ठाकुर के साथ चले गए. नतीजा यह हुआ कि न तो बलदेव ठाकुर जीते और न ही कृपाल जीत पाए. स्वर्गीय सुजान सिंह पठानिया ने एक बार फिर जीत दर्ज की. साल 2017 में जीत का मार्जन 1,284 रहा था. सुजान सिंह पठानिया ने 18 हजार 962 और कृपाल परमार ने 17 हजार 678 मत प्राप्त किए थे.

अब 2017 के हालात बन गए हैं
फतेहपुर विधानसभा चुनाव-2017 हारने के बाद कृपाल परमार फतेहपुर में डट गए और आगामी चुनाव के लिए ग्राउंड तैयार करना शुरू कर दिया. भाजपा मंडल फतेहपुर सहित सभी कार्यकारियों का गठन व अन्य भाजपा संगठनों का पुनः गठन अपनी देख रेख में किया. ऐसा कहा जा सकता है कि नए सिरे से संगठन को तैयार किया गया. वर्तमान परिस्थितियों में कृपाल परमार ने फतेहपुर में अच्छी पकड़ बनाई थी. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला है. अब वही इतिहास दौहराया जा रहा है अब टिकट न मिलने से कृपाल परमार ने आजाद लड़ने का ऎलान कर डाला है.ऐसे में भाजपा के लिए मुश्किल होने वाली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज