हिमाचल CU को लेकर अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर हमला, बोले- वोट बैंक की राजनीति के लिए सालों लटकाया

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल से जुड़े प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी.
केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल से जुड़े प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी.

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि हिमाचल सीयू को लेकर बहुत बड़ी प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर केंद्र के पास भेज दी गई थी, इसे अब रिवाइज किया गया है. इसके लिए 500 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. केंद्र सरकार के वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से जब हिमाचल के पेंडिंग प्रोजेक्ट को लेकर सवाल किये गए, तो उन्होंने कुछ सवालों का बेबाकी से जवाब दिया और कुछ को टाल गये. केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला को लेकर पूछे गए सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के कारण केंद्रीय विवि को इतने वर्षों तक लटकाए रखा.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि एचपी सीयू को लेकर बहुत बड़ी प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर केंद्र के पास भेज दी गई थी, इसे अब रिवाइज किया गया है. हालांकि अन्य राज्यों की तुलना में हिमाचल विवि के लिए 500 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि सीयू के डीपीआर को लेकर केंद्रीय विवि प्रबंधन की तरफ से भी कुछ देरी हो रही है. हालांकि जल्द काम करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं हिमाचल के फोरलेन को लेकर कहा कि एनएच को लेकर सर्वे रिपोर्ट आई है. जिसमें भौगोलिक रूप से अन्य कई प्रकार की समस्याओं को देखते हुए ही केंद्र की ओर से यह फैसला लिया गया है.



भानूपल्ली-बिलासपुर-लेह- लदाख रेललाइन पर केन्द्र की नजर
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने सैन्य व राष्ट्रीय दृष्टि से अति महत्वपूर्ण भानूपल्ली-बिलासपुर-लेह लदाख रेललाइन को लेकर कहा कि 20 किलोमीटर की पटरी को लेकर फिर से सर्वे होने के बाद अधिग्रहण व अन्य प्रक्रियाएं चल रही हैं. लेह -लदाख की ओर से भी सर्वे कर रेल लाइन को आगे बढ़ाया जा रहा है. इस पर केंद्र व पीएम नरेंद्र मोदी भी नजर बनाए हुए हैं.

उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से हिमाचल के सभी प्रोजेक्टों को लेकर धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है. साथ ही अधिक महत्व भी प्रदान किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज