लाइव टीवी

कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर: CM जयराम बोले-पूर्व एसपी सौम्या पर दबाव डालने पर IG जैदी पर होगी कार्रवाई
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 10, 2020, 1:13 PM IST
कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर: CM जयराम बोले-पूर्व एसपी सौम्या पर दबाव डालने पर IG जैदी पर होगी कार्रवाई
आईजी जहूर जैदी, शिमला की पूर्व एसपी सौम्या और सीएम जयराम ठाकुर.

Kotkhai Gangrape and Murder: आईपीएस अधिकारी सौम्या सांबशिवन ने सीबीआई कोर्ट चंडीगढ़ में गुड़िया मामले में बतौर गवाह बयान दिया. कोर्ट में सौम्या ने कहा है कि आईजी रैंक के अधिकारी जहूर जैदी ने उस पर कोर्ट में बयान बदलने का दबाव डाला था.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल के शिमला (Shimla) की पूर्व एसपी (SP Shimla) और आईपीएस अधिकारी सौम्या सांबशिवन की ओर से कोटखाई दुष्कर्म और हत्याकांड (Kothkhai Gang rape) मामले में आईजी जहूर जैदी पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाने के बाद हिमाचल की सियासत में हलचल मच गई है. बता दें कि आईजी जैदी (IG Jahoor H Jaiddee ) मामले की शुरुआती जांच के लिए बनी एसआईटी के प्रमुख थे. इसके अलावा, वह मामले के ही एक आरोपी सूरज लॉकअप हत्याकांड़ में आरोपी हैं और बेल पर हैं.

यह बोले सीएम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि सरकार ऐसे अधिक‌ारियों पर कड़ी कार्रवाई करेगी, जो गुड़िया रेप केस के गवाहों पर दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं. कांगड़ा में गुड़िया मामले पर प्रश्न के उत्तर में सीएम ने कहा कि हम कोर्ट के आदेशों के मिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इस मामले में अगर किसी ने सुबूतों और गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास किया तो यह बर्दाश्त नहीं होगा.

डीजीपी ने आईजी को चेतावनी दी थी

सीएम से पूछा गया कि आईपीएस अधिकारी सौम्या ने क्या आपको आईजी जैदी से दवाब मिलने के बारे में बताया था, इस पर सीएम ने कहा कि आईपीएस अधिकारी सौम्या ने डीजीपी को इस संदर्भ में जानकारी दी थी. इसके बाद डीजीपी ने मुझे जानकारी दी थी. डीजीपी ने आईजी को चेतावनी दी थी. मेरी जानकारी के अनुसार इसके बाद आईजी ने अफसर को फोन करना बंद कर दिया था. अब फिर से यह मामला सामने आया है, इसलिए इस संबंध में कड़ा संज्ञान लिया जाएगा.आईजी जैदी को बहाल करने के मामले में सीएम ने कहा कि गुड़िया मामले में संब‌ंधित अधिकारी लगातार सस्पेंड किए गए. नियमों के तहत ही उन्हें फिर से नियुक्ति दी गई.

सौम्या की सीबीआई कोर्ट में गवाही
गौरतलब है कि सौम्या मंडी जिला के पंडोह में आईआरबी 3 की कंमांडेट हैं. बुधवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सौम्या सांबशिवन ने सीबीआई कोर्ट चंडीगढ़ में गुड़िया मामले में बतौर गवाह बयान दिया. कोर्ट में सौम्या ने कहा है कि आईजी रैंक के अधिकारी जहूर जैदी ने उस पर कोर्ट में बयान बदलने का दबाव डाला था. बयान के बाद सीबीआई कोर्ट ने हिमाचल के डीजीपी को आईजी के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. गुड़िया कांड के बाद सौम्या शिमला में बतौर एसपी तैनात थीं. इस मामले में सौम्या को गवाह बनाया गया था.ये भी पढ़ें: हिमाचल के अनुज Microsoft कंपनी के सीनियर रिसर्चर नियुक्त, US में देंगे सेवाएं

सोलन: बर्फ पर बस के फिसलने से चपेट में आया सेल्फी लेता परिवार, 4 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 10:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर