COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत, 21 पहुंचा आंकड़ा
Dharamsala News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत, 21 पहुंचा आंकड़ा
हिमाचल में कोरोना से एक और मौत.

Corona virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 48 घंटे में कोरोना वायरस (Corona virus) से तीसरी मौत हुई है. सूबे में बुधवार को कोरोना के 176 नए मामले (Case) सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 8:27 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला/बद्दी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से एक और मौत हुई है. सूबे में कोरोना ने 20वीं जान ली है. कांगड़ा में 41 साल के वकील की मौत हुई है. कांगड़ा डीसी (DC Kangra) राकेश प्रजापति ने मौत (Death) की पुष्टि की है. मृतक कांगड़ा जिले के शाहपुर का रहने वाला है और पेशे से अधिवक्ता था.

इसके अलावा, औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में भी एक मौत कोरोना से हुई है. बद्दी में मलकुमाजरा में कोरोना 48 साल के शख्स की जान ली है. बद्दी में यह चौथी मौत है. सांस की बीमारी के चलते दाखिल मरीज अस्पताल में दाखिल हुआ था, जिसकी मौत हो गई और बाद में उसका सैंपल पॉजिटिव मिला है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने मौत की पुष्टि की है.

उधर, धर्मशाला में 41 साल के शख्स को बुधवार को रात को चैकअप के लिये इमेरजेंसी वार्ड में लाया गया था. आज सुबह धर्मशाला (Dharamshal) अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड इसकी मौत हो गई. बीमार शख़्स में कोरोना के लक्षण थे और इस वजह से इसका सैंपल लिया गया था, जो अब पॉजिटिव पाया गया है. अब कांगड़ा में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 हो गया है.



बुधवार को हुई थी दो मौतें
इससे पहले, बुधवार को सूबे में दो लोगों की मौत हुई थी. डलहौजी की 48 साल की महिला ने धर्मशाला में दम तोड़ा था. वहीं, चंबा के ही एक शख्स की चंडीगढ़ ले जाते हुए मौत हो गई थी. बाद में सैंपल जांच में यह कोरोना पॉजिटिव निकला था.

बुधवार को 176 केस आए

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों का रिकॉर्ड टूटा है और 176 नए केस आए हैं. सूबे के औद्योगिक जिले सोलन (Solan) में सबसे ज्यादा 73 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके अलावा, सिरमौर के पांवटा में 20, मंडी में 21, चंबा में 11, बिलासपुर 28, किन्नौर में 10, कांगड़ा में 6, शिमला (Shimla) में पांच, हमीरपुर में चार, ऊना में तीन और कुल्लू में देर रात पांच कोरोना पॉजिटिव मिले थे.

हिमाचल का हाल

हिमाचल प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 4434 पहुंच गया है. 1381 सक्रिय मामले हैं. 2992 मरीज ठीक हो चुके हैं. बुधवार को 69 और मरीज ठीक हो गए हैं. 20 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. 40 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज