लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: आचार संहिता के उल्लंघन पर शिक्षा बोर्ड चेयरमैन को EC का नोटिस

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 18, 2019, 12:19 PM IST
हिमाचल उपचुनाव: आचार संहिता के उल्लंघन पर शिक्षा बोर्ड चेयरमैन को EC का नोटिस
बोर्ड के चेयरमैन को नोटिस.

By-Election in Himachal: हिमाचल प्रदेश निर्वाचन आयोग (Election Commission) के ध्यान में मामला आने के उपरांत आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) की अनुपालना के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त एडीएम कांगड़ा (ADM Kangra) को यह शिकायत भेजी गई थी.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद (Pacchad) सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के चलते कांगड़ा और सिरमौर जिले में आर्दश आचार संहिता लागू है. चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड (Himachal Pradesh Education Board) के चेयरमैन सुरेश सोनी को आचार संहिता के उल्लंघन (Code of Conduct) में नोटिस जारी किया है. हिमाचल के मुख्य चुनाव अधिकारी देवेश कुमार ने इस संबंध में संज्ञान लिया और बोर्ड चेयरमैन को नोटिस भेजा है.

चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान
जानकारी के अनुसार, मुख्य चुनाव अधिकारी देवेश कुमार गुरुवार को धर्मशाला दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि चुनाव प्रचार में बोर्ड चेयरमैन सरकारी वाहन का प्रयोग कर रहे हैं. इस पर उन्होंने संज्ञान लेते हुए बोर्ड के अध्यक्ष को भेजा कारण बताओ नोटिस भेजा.

बोर्ड के चेयरमैन पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप.
बोर्ड के चेयरमैन पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप.


नोडल ऑफिसर को भेजी थी शिकायत
बताया जा रहा है कि प्रदेश निर्वाचन आयोग के ध्यान में मामला आने के उपरांत आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त एडीएम कांगड़ा को यह शिकायत भेजी गई थी.

कारण बताओ नोटिस
Loading...

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय धर्मशाला के मुताबिक, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के धर्मशाला दौरे के दौरान यह मामला ध्यान में लाया गया था कि शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष आचार संहिता में भी अधिकृत सरकारी वाहन का प्रयोग कर रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. अब बोर्ड चेयरमैन को इस बारे में कारण स्पष्ट करने के लिए नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार अब रेप-एसिड अटैक मामलों में पीड़ित को देगी 3-3 लाख का मुआवजा

हिमाचल का पहला मामला! चिट्टे संग पकड़े आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या की FIR

मनाली में बिना परमिशन और लाइसेंस के पैराग्लाइडिंग करवाते 3 गिरफ्तार

भाजपा ने कांग्रेस के पैसे बांटने के आरोप को सिरे से किया खारिज

पैसे बांटने के आरोप पर बोले धूमल-हार के डर से कांग्रेस कुछ भी कह रही है

हिमाचल: टीचर पिता पर आरोप, 22 माह की बेटी से किया दुष्कर्म; FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...