अपना शहर चुनें

States

हिमाचल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला में 7 लोग कोरोना पॉजटिव, दफ्तर बंद किया

हिमाचल शिक्षा बोर्ड का दफ्तर.
हिमाचल शिक्षा बोर्ड का दफ्तर.

शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने तुरन्त आदेश पारित करते हुये अगले 48 घण्टों के लिये बोर्ड परिसर और कार्यालय को पूरी तरह से बंद रखने का फ़रमान जारी किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 9:39 AM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना की सेकेंड वेव ने हरेक को अब अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. आलम ये है कि अब आम से लेकर ख़ास हर कोई कोरोना (Corona Virus) से ग्रसित होता जा रहा है. कार्यालयों के अंदर पहुंचे कोरोना ने व्यवस्था को ही अपने लपेटे में ले लिया है. पहले कांगड़ा (Kangra) में नगर निगम कार्यालय फिर DC कार्यालय उसके बाद SP कार्यालय और अब कोरोना ने शिक्षा बोर्ड कार्यालय पर ही धावा बोल दिया है.

48 घंटे बंद रहेगा दफ्तर
शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के कार्यालय में कोरोना से 7 लोग संक्रमित पाये गये हैं, इसको मद्देनजर रखते हुये शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने तुरन्त आदेश पारित करते हुये अगले 48 घण्टों के लिये बोर्ड परिसर और कार्यालय को पूरी तरह से बंद रखने का फ़रमान जारी किया है, ताकि कोरोना का संक्रमण फ़ैलने से रोका जा सके.

डीसी ने भी जारी किए आदेश
कोरोना के फ़ैलते संक्रमण को देखते हुये जिलाधीश राकेश प्रजापति ने कुछ अहम फ़ैसले लिये हैं, जिलाधीश राकेश प्रजापति ने आदेश पारित करते हुये शादी समारोहों समेत हाट और बाजारों को भी एक विशेष समय अवधि के तहत बन्द करवाने के आदेश दिये हैं. वहीं, सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना के लिये जारी गाइडलाइंस फॉलो न करने वालों को जेल में भी डालने और 5 हज़ार तक का जुर्माना करने के आदेश पारित किये जा चुके हैं.



कांगड़ा जिले का हाल
काबिलेगौर है कि कांगड़ा में जहां एक ही दिन में 70 से 80 के करीब लोग कोरोना पॉजीटिव पाये जा रहे हैं. वहीं अब तक 4 हज़ार 692 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 640 लोगों में कोरोना एक्टिव है तो वहीं 113 लोग अब तक इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं, जबकि सेकेंड वेव में जांच प्रक्रिया में आई तेज़ी के तहत इन मामलों के और भी बढ़ने के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज