धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट: PM मोदी बोले-हिमाचल में बिजनेस फ्रेंडली माहौल
Dharamsala News in Hindi

धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट: PM मोदी बोले-हिमाचल में बिजनेस फ्रेंडली माहौल
धर्मशाला पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी.

Himachal Global Investor Meet: 7 नंवबर को शुरू हो रही मीट दो दिन तक चलेगी. जहां पहले दिन पीएम मोदी (PM Narender Modi) इसका आगाज करेंगे, वहीं, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) समापन करेंगे. इसके अलावा, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) समेत कई बड़े नाम इसमें शामिल हो रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Dharamshala Global Investor Meet) का आगाज गुरुवार से धर्मशाला में हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi)  ने मीट का उद्घाटन किया है. धर्मशाला (Dharamshala में हो रहे इस ऐतिहासिक इवेंट के लिए गुरुवार 10 बजकर 50 मिनट पर प्रधानमंत्री यहां पहुंचे.

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद प्रदर्शनियों का अवलोकन किया. इस दौरान सूबे के उद्योग मंत्री और सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने अपनी स्पीच के जरिये पीएम का स्वागत किया और यहां आने पर आभार जताया. इस दौरान पीएम ने करीब एक बजे अपना संबोधन शुरू किया और कहा  कि हिमाचल ने यहां के माहौल को बिजनेस फ्रेंडली बना दिया है. पीएम ने कहा कि राज्य अच्छे फैसले लेता है तो देश तरक्की करता है.

यामी गौतम भी पहुंची
इससे पहले, इन्वेस्टर्स मीट की ब्रांड एम्बेसडर यामी गौतम (Actress Yami Gautam) समेत सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) और अन्य ने हिमाचली टोपी और शॉल पहनाकर पीएम का स्वागत किया है. करीब दो घंटे तक पीएम धर्मशाला रुकेंगे और इस बीच कुछ चुनिंदा और बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. कार्यक्रम के दौरान देश-विदेश के कारोबारियों को भी पीएम सम्बोधित करेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर पीएम ने इससे पहले बुधवार शाम को ट्वीट भी किया था.






लक्ष्य से ज्यादा एमओयू साइन
7 नवम्बर से शुरू हो रहे दो दिवसीय 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट' (Global Investors Meet) में 1710 विदेशी प्रतिनिधि (foreign delegates) भाग ले रहे हैं. संयुक्त अरब अमीरात को मीट के लिए ब्रांड पार्टनर बनाया गया है. दुबई, जर्मनी, नीदरलैंड और ट्यूनिशिया के प्रतिनिधि भी इसमें हिस्सा लेने धर्मशाला (Dharmshala) पहुंचे हैं. सरकार के अनुसार अब तक अलग-अलग सेक्टर्स में 583 एमओयू के जरिये 85 हजार के लक्ष्य से 7439 करोड़ रुपये के निवेश को लेकर समझौते हो चुके हैं.

धर्मशाला पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी.
धर्मशाला पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी.


बुधवार को दस हजार करोड़ के एमओयू
सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को धर्मशाला में विभिन्न औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक की और इस अवसर पर 10095 करोड़ रुपये के निवेश वाले 20 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए. निवेशकों ने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने की भावी योजनाओं के संबंध में चर्चा की. बी2जी के पहले दौर में महेन्द्रा समूह के ग्रुप लोक मामलों के अध्यक्ष मनोज चुग के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार इकाइयां स्थापित करने के लिए समूह को हर संभव सहायता प्रदान करेगी.

मीट से एक दिन पहले बुधवार को धर्मशाला में सीएम जयराम ठाकुर.
मीट से एक दिन पहले बुधवार को धर्मशाला में सीएम जयराम ठाकुर.


दो दिन चलेगी मीट
7 नंवबर को शुरू हो रही मीट दो दिन तक चलेगी. जहां पहले दिन पीएम इसका आगाज करेंगे, वहीं, गृहमंत्री अमित शाह समापन करेंगे. इसके अलावा, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नाम इसमें शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में अब जबरन धर्मांतरण पर 7 साल सजा, बिल को राज्यपाल ने दी मंजूरी

दिल्ली पुलिस-वकीलों में झड़प: समर्थन में एक दिन का उपवास रखेगी हिमाचल पुलिस

‌हिमाचल: शिमला में 700 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 3 लोगों की मौत, 2 घायल

रिवालसर: 7 दिन तक समाधि में रहे लामा रिम्पोछे का 49 दिन बाद का अंतिम संस्कार

VIDEO: दिहाड़ी पर बुलाए 4 लोग, फिर घायल महिला को पालकी से रोड तक पहुंचाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading