हिमाचल: पौंग डैम में मछली पकड़ने गया मछुआरा डूबा, सर्च ऑपरेशन जारी

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 4, 2019, 4:24 PM IST
हिमाचल: पौंग डैम में मछली पकड़ने गया मछुआरा डूबा, सर्च ऑपरेशन जारी
पौंग डैम में मछली पकड़ने गया मछुआरा डूब गया है.

कांगड़ा जिले के देहरा उपमंडल स्थित हरिपुर थाने के अंतर्गत झकलेड़ पंचायत के गांव छब्बड़ के साथ लगते पौंग डैम में मछली पकड़ने गया मछुआरा डूब गया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) के देहरा उपमंडल (Dehra Sub Division) स्थित हरिपुर थाने (Haripur Thana) के अंतर्गत झकलेड़ पंचायत के गांव छब्बड़ के साथ लगते पौंग डैम में मछली (Fish) पकड़ने गया मछुआरा (Fisherman) डूब गया है. मछुआरे की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू कर दिया गया है. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. बता दें कि छब्बड़ निवासी दिलबाग कुमार (42) पुत्र ईश्वर निवासी छब्बड़ (इंदिरा कालोनी) आज सुबह तड़के मछलियां पकड़ने पौंग डैम में गया था. मछुआरा कश्ती पर खड़ा होकर जाल देख रहा था कि अचानक कश्ती का फट्टा टूट गया और वह पौंग डैम (Pong Dam) में जा गिरा.

दिलबाग को नहीं आता है तैरना

स्थानीय लोगों ने बताया कि मछुआरों को तैरना नहीं आता है और न ही उसके पास लाइफ जैकेट थी. इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई. मछुआरों ने स्थानीय लोगों की मदद से डूब गए मछलियों कश्तियों के माध्यम से तलाश शुरू की पर अभी तक सुराग नहीं लग पाया है.

मछुआरे के पास नहीं थी लाइफ जैकेट

Fishermen-मछुआरे
मछुआरे की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.


इस हादसे के बाद मत्स्य विभाग की कार्यप्रणाली व दावों पर सवाल उठ गया है. मत्स्य विभाग मछुआरों को लाइफ जैकेट देने की बड़ी-बड़ी बातें व दावा करता है पर असल में दावे खोखले हैं. अगर लाइफ जैकेट होती तो दिलबाग डूबता नहीं है. मछुआरे दिलवाग के तीन बच्चे हैं.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें: APG यूनिवर्सिटी में मारपीट: रजिस्ट्रार ने पुलिस को दिए फर्जी छात्रों के नाम

नौकरी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, पीड़िता ने दर्ज कराया बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...