COVID-19: हिमाचल के पूर्व CM शांता कुमार बोले-प्रदेश में लगना चाहिए लॉकडाउन

हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार.

हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार.

Lock down in Himachal: हिमाचल के कांगड़ा जिले में कोरोना से हालात बेकाबू हैं. रोजाना 10 से ज्यादा मौतें हो रही हैं. सोमवार को भी यहां 717 केस आए हैं. यहां अब एक्टिव केस 5384 पहुंच गए हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Virus) का कहर बढ़ रहा है. ऐसे में हर कोई सवाल कर रहा है कि प्रदेश में लॉकडाउन लगेगा या नहीं. वहीं, सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने प्रदेश सरकार से लॉकडाउन लगाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सरकार को ठोस निर्णय लेकर प्रदेश में लॉकडाउन लगा देना चाहिए. शांता कुमार (Shanta Kumar) ने विपक्ष पर भी हमला बोला है. शांता कुमार ने कहा कि कांगड़ा जिले की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है.

ऐसे में सरकार को ठोस निर्णय लेकर लॉकडाउन (Lockdown) लगा देना चाहिए. जिस तरह से आए दिन प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ये सरकार और स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती है. अब सरकार के लॉकडाउन लगा देना चाहिए.

विपक्ष पर बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा है देश और प्रदेश अति भयंकर दौर से गुजर रहा है. सबसे बड़ा दुर्भाग्य हिमाचल की राजनीति को भी कहीं न कहीं कोरोना हो रहा है. कुछ विपक्षी नेता आलोचना और कठोर भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. शांता कुमार ने कहा कि 'एक नेता ने कहा-सारे संकट के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिम्मेदार हैं. एक नेता ने कहा सरकार झूठ बोल रही है.
एक नेता ने कहा सरकार ने जनता को धोखा दिया है. इन शब्दों से प्रदेश का मनोबल टूटता है. उन्होंने कहा कि मोदी से लेकर जयराम ठाकुर और अनुराग ठाकुर सब कुछ कर रहे हैं. यह संकट मनुष्य इतिहास का सबसे बड़ा संकट है. कमियां रह रही हैं, रहेगी भी. आवश्यकता इस बात की है कि एक जुट होकर सब इस संकट का मुकाबला करने के लिए आगे आएं.

कांगड़ा में हालात बेकाबू

हिमाचल के कांगड़ा जिले में कोरोना से हालात बेकाबू हैं. रोजाना 10 से ज्यादा मौतें हो रही हैं. सोमवार को भी यहां 717 केस आए हैं. यहां अब एक्टिव केस 5384 पहुंच गए हैं. वहीं, कोरोना से अब तक 418 लोगों की मौत हो चुकी है. जो कि प्रदेश में सबसे अधिक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज