Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में अजब-गजब: घर के पीछे से केले का पेड़ चोरी, रिटायर पुलिस कर्मी पर आरोप, कोर्ट के आदेश पर FIR

हिमाचल में अजब-गजब: घर के पीछे से केले का पेड़ चोरी, रिटायर पुलिस कर्मी पर आरोप, कोर्ट के आदेश पर FIR

 हिमाचल के कांगड़ा जिले में केले का पेड़ चोरी करने का मामला.

हिमाचल के कांगड़ा जिले में केले का पेड़ चोरी करने का मामला.

Banana Tree Theft Case in Dharamshala: केले के पेड़ के चोरी होने के मामले में दोनों ही पक्ष पुलिस विभाग से हैं. शिकाकर्ता जहां सेवा में है, तो वहीं आरोपी रिटायर हो चुका है. दोनों पक्षों में लगातार भिड़ंत होने से पड़ोसी भी परेशान हैं. वहीं, कार्रवाई ना करने पर पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं. अब कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. जब पुलिस (Himachal Police) अपने ही मुलाजिम की शिकायत पर कार्रवाई ना करे, तो आम जनता की शिकायतों पर क्या कार्रवाई होगी. इसका अंदाजा आप सहज लगा सकते हैं. मामला हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले से जुड़ा है, जहां पर केले के पेड़ की चोरी (Banana Tree Theft case in Dharamshala) की शिकायत पर कोर्ट के आदेश अब पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के सकोह क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है. पुलिस विभाग में तैनात एक सब इंस्पेक्टर ने आरोप लगाया है कि पुलिस विभाग से ही सेवानिवृत्त पड़ोसी ने 18 सितंबर की रात उसके घर के पिछले हिस्से में लगा केले का पेड़ चुरा लिया. दावा है कि चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है और इसी आधार पर धर्मशाला थाना में अपने पड़ोसी के विरुद्ध चोरी का मामला दर्ज करने की शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया.

बाद में एसपी कार्यालय में भी शिकायत पत्र सौंपा तो भी सुनवाई न हुई और फिर शिकायतकर्ता को कोर्ट की शरण लेनी पड़ी. न्यायालय ने सुनवाई के बाद तुरंत पुलिस को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए.

दोनों पक्ष पुलिस विभाग से हैं
हैरानी की बात यह कि शिकायतकर्ता पुलिस विभाग में कार्यरत है, जबकि आरोपी पुलिस विभाग से सेवानिवृत है. इसलिए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में तनातनी पहले से ही चल रही है और दोनों ने पहले से ही एक-दूसरे के खिलाफ कई शिकायतें दे रखी हैं. इनमें से कई मामले फिलहाल न्यायालय में विचाराधीन हैं. आपसी झगड़ों के चलते आसपास के पड़ोसी भी परेशान हैं. धर्मशाला थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

Tags: Himachal news, Himachal Police, Kangra News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर