लाइव टीवी

कार सवारों से लूटपाट के आरोप में हिमाचल पुलिस के 4 जवान गिरफ्तार
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 24, 2019, 3:47 PM IST
कार सवारों से लूटपाट के आरोप में हिमाचल पुलिस के 4 जवान गिरफ्तार
कांगड़ा के डमटाल में चार पुलिस जवान गिरफ्तार. (सांकेतिक तस्वीर)

डीएसपी (DSP) डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों (Himachal Police) को शिकायत के आधार पर हिरासत में लेकर धारा 323/341/384/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्यवाई अमल में लाई जा रही है.

  • Share this:
धर्मशाला. जहां एक तरफ हिमाचल पुलिस (Himachal Police) प्रशासन आम जनता का हितैषी होने का दावा करता है, वहीं कुछ पुलिस कर्मी (Policemen) अपनी वर्दी की धौंस दिखाकर लोगों को परेशान कर रहे हैं. ये पुलिस कर्मी चिट्टे (Heroine) का केस डालने की धमकी देकर लोगों के साथ मारपीट और लूटपाट को अंजाम दे रहे है. मामला हिमाचल () के कांगड़ा जिले का है. कांगड़ा (Kangra) के थाना डमटाल के चार जवानों पर लूटपाट और स्नेचिंग और धमकी देने के आरोप लगे हैं. इस आरोप में चार पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

नाकेबंदी के दौरान हुआ मामला
दरअसल, चिट्टे के खात्मे के लिए धर्मशाला (Dharamshala) से स्पेशल फोर्स मंगवाई गई थी. इसे रविवार को ही सवेंदनशील इलाको में तैनात किया था. बीती रात आरोपी चार पुलिस कर्मियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात ग्यारह बजे नाका लगाया हुआ था. इस दौरान एक गाड़ी में सवार घनश्याम सिंह पुत्र सुरजीत सिंह वासी गांव चारौली, दीनानगर, जिला गुरदासपुर, पंजाब (Punjab) और लवली कुमार पुत्र महेश कुमार वासी चारोली, पंजाब जम्मू से अपने गांव चारौली (पंजाब) जा रहे थे.

गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका



संघेड़ पुल के नजदीक चारों पुलिस वालों ने, जिनमे एक वर्दी और तीन सिविल ड्रेस में थे, गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका. बाद में इन पुलिस कर्मियों ने वर्दी की धौंस दिखाकर गाड़ी सवारों से मारपीट की. साथ ही उन्हें अपनी दो बाइकों में तेल डलवाने के लिए मजबूर किया. यही नहीं, उन्हें लेकर वह सभी नजदीकी एटीएम पर भी गए, लेकिन एटीएम बंद होने के चलते वह इन्हें एक पेट्रोल पंप पर ले गए. यहां कार्ड स्वाइप करके चार हजार रुपये निकाले. आरोप है कि दूसरे व्यक्ति की जेब से 5300 रुपये और मोबाइल भी छीन लिए. उन पर चिट्टे का केस डालने की धमकी देने लगे.

डीएसपी ने की पुष्टि
डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा (DSP Sahil Arora) ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों को शिकायत के आधार पर हिरासत में लेकर धारा 323/341/384/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है. मामले की जानकारी मिलने के बाद कांगड़ा के एसपी विमुक्त रंजन भी मौके के लिए रवाना हुए है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में अलर्ट: फिदायीन हमले की आशंका, सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर से नाराज महासचिव सुल्तानपुरी की इस्तीफे की पेशकश

हिमाचल में वैट बढ़ाने का प्रस्ताव, ढाई रुपये तक बढेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

PHOTOS: रिवालसर में लामा की समाधि बनी रहस्य, 7 दिन बाद भी देह वैसी की वैसी

टैक्सी ड्राइवर का मर्डर-लूट: बैजनाथ से चंडीगढ़ के लिए हायर की गई थी टैक्सी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर