लाइव टीवी

हिमाचल पुलिस भर्ती एग्जाम में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी बिक्रम सिंह गिरफ्तार
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 3, 2020, 6:03 PM IST
हिमाचल पुलिस भर्ती एग्जाम में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी बिक्रम सिंह गिरफ्तार
कांगड़ा पुलिस ने भर्ती में फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया.

बीते साल 2019 में 11 अगस्त को यह परीक्षा प्रदेश भर में आयोजित की गई थी. इस दौरान कांगड़ा (Kangra) के पालमपुर में एक सेंटर में लिखित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में बीते साल हुई पुलिस भर्ती के एग्जाम (Himachal Police Recruitment Exam) में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. धर्मशाला पुलिस ने मुख्य आरोपी विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया है. विक्रम सिंह कांगड़ा (Kangra Police) के ही ज्वाली का रहने वाला है. फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि आरोपी को कहां से गिरफ्तार किया गया है, लेकिन सूत्रों से पुख्ता खबर मिली है कि आरोपी की गिरफ्तारी हुई है.

यह है पूरा मामला
बीते साल 2019 में 11 अगस्त को यह परीक्षा प्रदेश भर में आयोजित की गई थी. इस दौरान कांगड़ा (Kangra) के पालमपुर में एक सेंटर में लिखित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था. रिटन टेस्ट के दौरान कुछ युवक दूसरे के बदले टेस्ट देते हुए पक़ड़े गए थे. इसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी और नकल के लिए हाईटेक उपकरण पकड़े गए थे. मामले में  सरगना समेत 35 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मुख्य सरगना फरार था, जिसे अब गिरफ्तार किया गया है.

1063 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

बता दें कि हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल के 1063 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित हुई थी. हाईटेक जरिये से नकल का खुलासा होने के बाद यह एग्जाम रद्द कर दिया गया था. बाद में 8 सितंबर 2019 को एग्जाम आयोजित किया गया था. अब तक कुछ जिलों के लिए आवेदकों का चयन हो चुका है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में ACC की सीमेंट फैक्ट्री में ब्लास्ट, धमाके से उड़े शेड के परखच्चे

दो गुटों में खूनी संघर्ष, मां पिटती रही, बेटा बनाता रहा VIDEO, 14 लोगों पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर