Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा बोले-मैं धर्मशाला से लडूंगा 2022 का विधानसभा चुनाव

हिमाचल: कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा बोले-मैं धर्मशाला से लडूंगा 2022 का विधानसभा चुनाव

कांगड़ा के धर्मशाला से पूर्व विधायक सुधीर शर्मा.

कांगड़ा के धर्मशाला से पूर्व विधायक सुधीर शर्मा.

Himachal Politics: कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा 2012 में धर्मशाला से विधायक चुने गए थे. वह कांग्रेस की वीरभद्र सरकार में मंत्री रहे थे. 2017 के चुनाव में उन्होंने किशन कपूर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, बाद में किशन कपूर सांसद बन गए थे. लेकिन 2019 के उपचुनाव में सुधीर शर्मा ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. धर्मशाला से अब भाजपा के विशाल नेहरिया विधायक हैं.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में धर्मशाला से पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुधीर (Sudhir Sharma) शर्मा ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोडी है. अब वह सार्वजनिक तौर पर ये कहते हुये नजर आये कि वो साल 2022 में विधानसभा के चुनावों में धर्मशाला (Dharamshala) से ही चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने ना केवल साल 2022 में, बल्कि, ताऊम्र और आखिर दम तक धर्मशाला से ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

हालांकि, सुधीर शर्मा का ये बयान आज ऐसे मौके पर सामने आया है, जब कांगड़ा से एक बड़े ब्राह्मण नेता, कांग्रेस के कद्दावन नेता और खुद को कांग्रेस की भावी सरकार में मुख्यमंत्री देखने वाले नेता जीएस बाली के आकस्मिक निधन और हिमाचल में हुये उपचुनावों में भाजपा को मिली करारी शिकस्त के बाद आया है. इससे पहले, लोकसभा के चुनावों और धर्मशाला के उपचुनावों में सुधीर शर्मा की स्थिति ठीक उस सूरज की तरह थी, जो आसमान में छाये हुये बादलों के आगोश से कभी बाहर निकलता है तो कभी अचानक से लापता हो जाता है.

सुधीर शर्मा की इस तबियत के मद्देनजर सियासी गलियारों में सुधीर शर्मा की छबि को लेकर भी सवाल उठते रहे और साथ ही चुनाव किस पक्ष और कहां से लड़ना है. इस पर भी उनके प्रतिद्वंदी हमेशा ही चुटकियां लेते नजर आये, मगर आज तमाम अटकलों को एक साथ विराम देते हुये सुधीर शर्मा ने साफ एलान कर दिया है कि वो धर्मशाला के हैं और यहीं के मरते दम तक रहेंगे. ऐसे में उनके द्वारा धर्मशाला के मैदान को छोड़ना कतई गवारा नहीं.

क्या बोले सुधीर शर्मा

उन्होंने कहा कि मंहगाई ने आज आम जनमानस की कमर तोड़ कर रख दी है, जिसके नतीजे भाजपा ने इन उपचुनावों में देख लिये हैं और ठीक इसी तरह के नतीजे साल 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनावों में भी देखने को मिलेंगे. बता दें कि सुधीर धर्मशाला से विधायक रह चुके हैं. हालांकि, 2019 में उपचुनाव में उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था.

Tags: Himachal Congress, Himachal election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर