Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में बनाई जगह, CM जयराम ठाकुर ने दी बधाई

हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में बनाई जगह, CM जयराम ठाकुर ने दी बधाई

हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया है. इस फोटो को सीएम जयराम ठाकुर ने अपने ट्वीटर पर शेयर कर टीम को बधाई दी.

हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया है. इस फोटो को सीएम जयराम ठाकुर ने अपने ट्वीटर पर शेयर कर टीम को बधाई दी.

Vijay Hajare Trophy: हिमाचल प्रदेश ने विजय हजारे क्रिकेट प्रतियोगिता (Vijay Hajare Trophy) में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाई है. शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में कप्तान ऋषि धवन के शानदार ऑलरांउड प्रदर्शन के चलते हिमाचल ने सेना की टीम को 77 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है. अब हिमाचल प्रदेश का फाइनल में मुकाबला 26 दिसंबर को जयपुर में तमिलनाडु से होगा.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई है. हिमाचल ने सेना की टीम को 77 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. अब 26 दिसंबर को फाइनल में तमिलनाडु से जयपुर में भिड़ेगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल क्रिकेट की इस उपलब्धि पर बधाई दी है. इसके साथ ही हिमाचल के खेल मंत्री राकेश पठानिया ने बधाई देते हुए कहा कि आप सबने प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

विजय हजारे क्रिकेट प्रतियोगिता में हिमाचल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाई. शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में कप्तान ऋषि धवन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते हिमाचल ने सेना की टीम को 77 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है. फाइनल में हिमाचल की टीम 26 दिसंबर को जयपुर में तमिलनाडु से भिड़ेगी.

तमिलनाडु ने दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र को दो विकेट से हराया

तमिलनाडु ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम को दो विकेट से हराया. उधर, सेमीफाइनल मुकाबले में सर्विसेज के खिलाफ हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 281 रन बनाए. सेना की टीम को मिले 282 रनों के लक्ष्य के आगे पूरी टीम 47वें ओवर में 204 रनों पर ही ढेर हो गई. इस मुकाबले में हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल में पंहुचाने में अहम भूमिका निभाई.

ऋषि धवन ने पहले 77 गेंदों पर 84 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं बाद में गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन करते हुए सर्विसेज के आठ आवरों में 27 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. हिमाचल की ओर से प्रशांत चोपड़ा ने 78 रन बनाए जबकि आकाश वशिष्ट ने 45 रनों की नाबाद पारी खेली. ऋषि धवन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

टॉप सर्विसेज ने जीता और फील्डिंग ली

इससे पूर्व सर्विसेज की टीम ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. सेना की ओर से रजत पालीवाल ने सर्वाधिक 55 रन बनाए जबकि ओपनर रवि चौहान ने 45 रनों की पारी खेली. सेना की ओर से गेंदबाज राज बहादुर ने दो विकेट लिये. जबकि दिवेश पठानिया, अभिषेक तिवारी और राहुल सिंह को एक-एक विकेट मिला. उधर, पहली बार विजय हजारे क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में पंहुचने पर BCCI कोषाध्यक्ष अरूण धूमल और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के तमाम पदाधिकारियों ने टीम को बधाई दी है.

Tags: CM Jairam Thakur, Cricket new, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर