हिमाचल को दिसंबर मध्य तक मिल जाएगी नई खेल नीति, इन जगहों पर बनेंगी स्पोर्ट्स एकेडमी

धर्मशाला में विभिन्न स्पोर्ट्स फेडरेशन के साथ खेल मंत्री ने बैठक की.
धर्मशाला में विभिन्न स्पोर्ट्स फेडरेशन के साथ खेल मंत्री ने बैठक की.

खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने कहा कि प्रदेश को नवंबर के अंत या दिसंबर मध्य तक नई खेल नीति (New Sports Policy) मिल जाएगी. इससे पहले इस पर मुख्यमंत्री के साथ विस्तार से चर्चा की जाएगी.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश को नवंबर माह के अंत या दिसंबर मध्य तक नई स्पोर्ट्स पॉलिसी (New Sports Policy) मिल जाएगी. इस सिलसिले में खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने पहल करते हुए विभिन्न स्पोर्ट्स फेडरेशन के साथ बैठक की. बैठक में कई फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

बैठक के बाद राकेश पठानिया ने कहा कि स्पोर्टस पॉलिसी को लेकर प्रदेश स्तर पर अहम बैठक मिनी सचिवालय में आयोजित की गई. उम्मीद है कि नई खेल नीति को इसी माह के अंत तक तैयार कर लिया जाएगा. सीएम के साथ चर्चा कर इसकी घोषणा धर्मशाला में ही की जाएगी. हो सकता है कि इसमें 10-15 दिन ज्यादा लग जाएं, ऐसे में नवंबर के अंत या दिसंबर मध्य तक प्रदेश को नई खेल नीति मिल जाएगी.

मंत्री ने कहा कि हर एसोसिएशन का खाका तैयार किया जाएगा, क्योंकि प्रदेश में कई स्टेडियम हैं, जो खाली पड़े हैं. कई स्टेडियम यूज नहीं हो रहे और नए स्टेडियम भी बन रहे हैं. हर एसोसिएशन को संबंधित क्षेत्र के स्टेडियम के साथ जोड़कर एकेडमी तैयार करने का जिम्मा दिया जाएगा. इसके माध्यम से टॉप के 20-25 बच्चों को टेलेंट सर्च के माध्यम से खोजा जाएगा. धर्मशाला, ऊना, बिलासपुर, शिमला, सोलन, सिरमौर, चंबा और नूरपुर व हमीरपुर में अच्छे सेंटर्स बनेंगे, जिनका खाका तैयार किया जा रहा है.



कबड्डी एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष राजकुमार नीटू ने कहा कि खेल मंत्री राकेश पठानिया ने नई स्पोर्ट्स नीति को लेकर पहल की है. बहुत जल्द इसके अच्छे परिणाम प्रदेश में सामने आएंगे.
हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि खेल मंत्री ने अच्छी पहल की है. जो भी पॉलिसी बनेगी, वो सभी खेलों के अनुरूप बनेगी. बैठक में खेल मंत्री ने एसोसिएशनों को आश्वस्त किया है कि खेलों को आगे बढ़ाने के लिए जो भी मदद होगी, सरकार उपलब्ध कराएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज