• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठने से चूकी डॉक्टर तरणजीत कौर

हिमाचल: कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठने से चूकी डॉक्टर तरणजीत कौर

धर्मशाला की डॉक्टर तरनजीत कौर.

धर्मशाला की डॉक्टर तरनजीत कौर.

Kaun Banega Crorepati: जब यह तय हो गया कि केबीसी के फास्टेस्ट फिंगर में तरणजोत कौर भी प्रतिभागी बनने जा रही हैं, तो इसके बाद केबीसी की टीम नाहन आई तथा नाहन स्थित समूचे मेडिकल कालेज का फिल्मांकन भी किया था. अगर वह हॉट सीट पर बैठती, तो यह शूट शो में दिखाई देता है.

  • Share this:

धर्मशाला. हिमाचल के कांगड़ा जिले के धर्मशाला की डाक्टर बिटिया और नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज की इंटर्न तरणजोत कौर बालीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के मेगा शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के टॉप टेन तक पहुंचने में कामयाब रही हैं. हॉट सीट से मात्र एक कदम दूर रही तरणजोत के पिता ने उन्हें केबीसी में जाने के लिए प्रेरित किया और इसके लिए पूरी हेल्प भी करते रहे. तरणजोत को डाक्टरी की पढ़ाई के साथ साथ केबीसी की तैयारी करना कठिन था, समय भी नहीं मिल पाता था, लेकिन पिता के सहयोग से तरणजोत आगे बढ़ती गई और तमाम मुश्किलें पार कर केबीसी के टॉप टेन के मुकाम पर जा पहुंची. यहां पहुंचकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मुलाकात का मौका पाकर तरणजोत बहुत खुश व आत्मविश्वास से भर गई हैं.

तरणजीत का कहना है कि कोई भी व्यक्ति यदि ठान ले कि कुछ करना है, तो कुछ भी मुश्किल नहीं होता है. उनके पिता देविंद्र सिंह उन्हें अकसर प्रेरित करते रहते थे. माता लवजीत कौर और भाई अमन भी उन्हें अकसर केबीसी में जाने को कहते थे. परिवार का जब साथ मिला, तो तरणजोत के हौसले को पंख लगे और उन्होंने अपनी डाक्टरी की पढ़ाई के साथ-साथ इस दिशा में भी प्रयास शुरू कर दिए. दो करोड़ लोगों में चयनित होकर आगे निकली तरणजोत के हौसलों को हर बार उड़ान मिलती गई और वह टॉप टन तक पहुंच गई. उन्होंने बताया कि करोड़पति बनना उनका कभी मकसद नहीं रहा, लेकिन ऐसे कठिन मुकाबले में आगे बढ़ना उन्हें अच्छा लगता है.

डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही तरणजीत

तरनजीत कहती हैं कि टॉप टेन से भले ही वह आगे नहीं बढ़ पाई, लेकिन उन्हें जब भी दोबारा मौका मिलेगा, वह हॉट सीट तक जाने का प्रयास करेंगी. तरणजोत इन दिनों नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज में इंटरनशिप कर रही हैं. तरणजोत जब टॉप टेन से आगे नहीं बढ़ पाई और शूटिंग के दौरान थोड़ी उदास थी, तो अमिताभ बच्चन ने उन्हें चलते-चलते कहा कि अरे बेबी! हंसिए खेल अभी बाकी है. उस वक्त तरणजोत खिल उठी और वे शब्द उनके लिए प्रेरणादायक बन गए.

नाहन में की जा चुकी थी शूटिंग
जब यह तय हो गया कि केबीसी के फास्टेस्ट फिंगर में तरणजोत कौर भी प्रतिभागी बनने जा रही हैं, तो इसके बाद केबीसी की टीम नाहन आई तथा नाहन स्थित समूचे मेडिकल कालेज का फिल्मांकन भी किया था. अगर वह हॉट सीट पर बैठती, तो यह शूट शो में दिखाई देता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज