हिमाचली युवक विशाल ने भूटान में ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता, भव्य स्वागत

हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले के नूरपुर की पंचायत छतरोली के 18 वर्षीय विशाल सेन ने भूटान में आयोजित अंडर 19 चौथी साउथ एशियन ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 11, 2019, 10:13 AM IST
हिमाचली युवक विशाल ने भूटान में ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता, भव्य स्वागत
विशाल सेन ने भूटान में ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता. नूरपुर लौटने पर हुआ भव्य स्वागत
Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 11, 2019, 10:13 AM IST
हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले के नूरपुर की पंचायत छतरोली के 18 वर्षीय विशाल सेन ने भूटान में आयोजित अंडर 19 चौथी साउथ एशियन ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है. पांच और छ: जनवरी को भूटान के फुस्टूलीन शहर में आयोजित हुई प्रतियोगिता में 92 प्लस किलो भार वर्ग में विशाल ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए तीन मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया. नूरपुर क्षेत्र के इस युवक की सफलता पर न केवल परिजन बल्कि क्षेत्र के लोग भी गदगद हो रहे हैं. विशाल का आज कस्वा जसूर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. कस्बे में जगह-जगह लोगों ने विशाल को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया. विशाल को खुली जीप में बिठा कर उसके गांव छतरोली लाया गया.

भूटान में आयोजित होने वाली ग्रैपलिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में हिमाचल के छह खिलाड़ी चयनित हुए थे, उनमें नूरपुर क्षेत्र से एकमात्र विशाल का चयन हुआ था. इस मौके को भुनाने की विशाल ने पूरी तैयारी कर रखी थी. पांच और छह जनवरी को भूटान में हुए तीनों मुकाबलों में उसका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा और वह अपने प्रतिभागियों पर भारी पड़ा.

इससे पहले विशाल ने राष्ट्रीय स्तर पर सिल्वर पदक जीता था. वर्ष 2018 के 6 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित ओपन इंटरनेशनल ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में विशाल ने 5वां स्थान हासिल कर हिमाचल का नाम रौशन किया था.

भूटान में जीत हासिल करने के बाद विशाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच अमित कुमार चौधरी, परिजनों और अपने चाहने वाले प्रशंसकों को दिया. विशाल ने कहा कि उसका अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप है जिसमें वह अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए और कड़ा अभ्यास जल्द शुरू कर देगा.

गौरतलब है कि विकास खंड नूरपुर के गांव छत्रोली के मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखता है और वर्तमान में राजकीय देहरी महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है और पढ़ाई के साथ—साथ वह ब्रिलिएंट अकादमी प्रशिक्षण ले रहा है.

विशाल के कोच अमित कुमार चौधरी भी उसकी कामयाबी पर बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा कि वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए विशाल को और भी कड़ा प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वर्ल्ड चैंपियनशिप में वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके और देश का नाम ऊँचा कर सकें.

यह भी देंखे: VIDEO: सिरदर्द बनी पीएम फसल बीमा योजना, किसान व बागवानों में पनपा रोष
Loading...

VIDEO: मनाली में ठंड से बढ़ी दिक्कतें, सुबह-शाम माइनस में चल रहा है तापमान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर