लाइव टीवी

हिमाचल: नुरपूर में अलग-अलग सुमदाय के युवक-युवती की शादी पर विवाद
Dharamsala News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 25, 2019, 12:50 PM IST
हिमाचल: नुरपूर में अलग-अलग सुमदाय के युवक-युवती की शादी पर विवाद
नुरपूर में दो भिन्न-भिन्न समुदायों के युवक-युवती की शादी पर विवाद. (सांकेतिक तस्वीर)

थाना प्रभारी नूरपुर (Nurpur Police Station In-charge) मोहन लाल भाटिया ने फोन पर बताया कि प्रोडक्शन वारंट जारी होने के कारण उक्त नवदम्पत्ति को लाया गया था. लड़की ने अपने पति के साथ रहने की बात कही थी, इसलिए उसे पति के पास पहुंचा दिया गया है. पुलिस (Himachal Police) ने सारी कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत की है.

  • Share this:
नूरपुर (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) के नूरपुर क्षेत्र में मुस्लिम युवती के हिंदू युवक से शादी करने पर बवाल हो गया. लड़की पक्ष ने शादी को लेकर विरोध जताया और मामला पुलिस (Himachal Police) तक जा पहुंचा.

जानकारी के अनुसार, नूरपुर (Nurpur) क्षेत्र में दो पंचायतों में अलग-अलग समुदाय से संबंधित युवक और युवती ने शादी कर ली. दोनों पिछले काफी समय से एक दूसरे को प्यार करते थे और दोनों ने हिन्दू-रीति रिवाज से शादी की. लेकिन लड़की के पक्ष ने गैरधर्म में शादी का विरोध किया. लड़की पर दबाव बनाया, लेकिन हाई वोल्टेज ड्रामे के बावजूद लड़की ने पति का साथ देते हुए उसी के साथ रहने का फैसला किया.

20 सितंबर को की शादी
हाईवोल्टेज ड्रामे की शुरुआत 20 सितम्बर को तब शुरू हुई, जब लड़की ने मर्जी से लड़के के साथ शादी कर ली लड़की पक्ष के भारी एतराज के चलते मामला नूरपुर पुलिस के पास पहुंचा. पुलिस ने उपमंडलीय मैजिस्ट्रेट से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर लड़के के घर जाकर दबिश दी और लड़की को साथ ले आई और लड़की उनके मायके पक्ष के हवाले कर दी.



दोनों बालिग हैं
लड़के ने भी सारे मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों के समक्ष कर दी. लड़के ने दलील दी कि वह दोनों बालिग़ हैं और अपनी मर्जी से शादी कर रहे हैं. लड़की ने पुलिस की कार्यवाई को भी एक तरफा करने का आरोप लगाया और उपमंडलीय मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी मर्जी से शादी करने और अपने पति के साथ रहने के ब्यान दर्ज करवाया. बाद में पुलिस ने लड़की को उसके मायके से लेकर जाकर उसके पति को सौंप दिया.

यह बोले थाना प्रभारी
थाना प्रभारी नूरपुर मोहन लाल भाटिया ने फोन पर बताया कि प्रोडक्शन वारंट जारी होने के कारण उक्त नवदम्पत्ति को लाया गया था. लड़की ने अपने पति के साथ रहने की बात कही थी, इसलिए उसे पति के पास पहुंचा दिया गया है. पुलिस ने सारी कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत की है.

(रिपोर्ट-भूषण शर्मा)

ये भी पढ़ें: शिक्षा पर सियासी रंग: हिमाचल के स्कूलों में बटेंगे मोदी-जयराम की फोटो वाले बैग

हिमाचल उपचुनाव: BJP चुनाव समिति की बैठक में हाईकमान को भेजे गए नाम

हिमाचल कांग्रेस महासचिव के इस्तीफे पर संग्राम, ‘पार्टी किसी की जागीर नहीं’

कुल्लू में चिट्टे के साथ चार हरियाणवी युवक गिरफ्तार, कार सीज़

रिवालसर में समाधि में लामा: 49 दिन बाद होगा लामा रिम्पोछे का अंतिम संस्कार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर