होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Dharamshala T20 Match: भारत-श्रीलंका मैच के टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कहां और कैसे मिल रहे टिकट

Dharamshala T20 Match: भारत-श्रीलंका मैच के टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कहां और कैसे मिल रहे टिकट

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शुमार है.

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शुमार है.

India Sri Lanka T20 Dharamshala Match: भारत-श्रीलंका टी-20 मैच के लिए ऑनलाइन टिकट बिक्री पे-टीएम के माध्यम से शनिवार से ...अधिक पढ़ें

धर्मशाला. भारत और श्रीलंका के बीच में खेले जाने वाले टी20 मैच के निर्णायक मामलों को लेकर धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में चहल-पहल बढ़ चुकी है. दोनों ही टीमों के स्वागत के लिये भी रणनीति बनाई जा रही है. कमेटियों का भी गठन किया जा चुका है. 26 और 27 फरवरी को होने वाले इन मैचों के लिये भारत-श्रीलंका की दोनों टीमें 25 फरवरी को धर्मशाला पहुंच जाएंगी. दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को कांगड़ा एयरपोर्ट की एयरस्ट्रिप से ही विशेष बस के जरिये सीधे धर्मशाला तक लाया जाएगा. यहां खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था एचपीसीए के होटल रेडिसन में की गई है.

एयरपोर्ट से खिलाडिय़ों को सीधे होटल रेडिसन में ही ले जाने का प्रावधान है. इस बीच उन्हें कहीं भी जाने ले जाने की इजाजत नहीं होगी. मैच के मद्देनजर एचपीसीए ने आज से होटल और ऑपरेशनल स्टाफ को क्वारंटीन करने का फैसला लिया है. इसी के साथ शनिवार से ही पे-टीएम के जरिये ऑनलाइन टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है. मैच को लेकर धर्मशाला स्टेडियम में 70 फीसदी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. काबिलेगौर है कि धर्मशाला स्टेडियम की दर्शक क्षमता 20 हजार 400 के करीब है, जिसमें से 50 फीसदी क्षमता के साथ ही मैच करवाए जाएंगे.
स्वास्थ्य विभाग को करनी होगी ज्यादा कसरत
मैच के चलते आज से क्वारंटीन किए जाने वाले स्टाफ पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखेगा. क्वारंटीन के दौरान किसी स्टाफ सदस्य को कोई समस्या पेश आती है तो उस स्टाफ को अलग कर दिया जाएगा. एचपीसीए की स्पेशल बसों के ड्राइवर्स को भी क्वारंटीन किया जाएगा, जिससे कि टीमें आएं तो उन्हें सुरक्षित माहौल उपलब्ध हो.
दो दिन बाद खुलेगा टिकट काउंटर
भारत-श्रीलंका टी-20 मैच के लिए ऑनलाइन टिकट बिक्री पे-टीएम के माध्यम से शनिवार से शुरू कर दी जाएगी, जबकि एचपीसीए स्टेडियम के बाहर टिकट काउंटर 2 दिन के बाद ही खोला जाएगा, ताकि लोग ऑफलाइन भी अपनी बुकिंग करवा सकें. इसके लिए भी एचपीसीए की ओर से तैयारियां मुकम्मल कर ली जा चुकी हैं.
कर्नल एचएस मन्हास, जीएम, एचपीसीए ने बताया कि धर्मशाला मैच के चलते होटल-आपरेशनल स्टाफ सहित ड्राइवर्स को शनिवार से क्वारंटीन किया गया है. खिलाडिय़ों को एयरस्ट्रिप से ही स्पेशल बसों में बिठाकर होटल पहुंचाया जाएगा. पे-टीएम पर शनिवार से ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू होगी. दो दिन बाद टिकट काउंटर भी स्थापित किया जाएगा.

Tags: Cricket news, Himachal pradesh, India vs Srilanka, Shimla News, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें