Home /News /himachal-pradesh /

VIDEO: बगलामुखी मंदिर पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा, बर्थडे पर काटा केक, ‘किसी डिस्को में जाएं’ पर थिरके

VIDEO: बगलामुखी मंदिर पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा, बर्थडे पर काटा केक, ‘किसी डिस्को में जाएं’ पर थिरके

हिमाचल के बगलामुखी मंदिर में गोविंदा ने शीश नवाया है.

हिमाचल के बगलामुखी मंदिर में गोविंदा ने शीश नवाया है.

Bollywood Actor Govinda in Baglamukhi Temple Kangra: गोविंदा ऊना जिले में माँ चिंतपूर्णी के दरबार भी पहुंचे थे. धर्मपत्नी सुनीता के साथ माँ छिन्नमस्तिका की विधिवत पूजा-अर्चना की. उन्होंने हवन यज्ञ में आहुतियां भी डाली. गोविंदा के मंदिर परिसर में पहुंचने की सूचना पाकर उनके प्रशंसक भी चिंतपूर्णी दरबार पहुंच गए. माँ चिंतपूर्णी के मंदिर में शीश निभाने के बाद एक स्थानीय होटल में गोविंदा का जन्मदिवस केक काटकर धूमधाम से मनाया गया.

अधिक पढ़ें ...

     ब्रजेश्वर साकी/अमित शर्मा

    देहरा (कांगड़ा). बॉलीवुड एक्टर गोविंदा अपनी पत्नी के साथ कांगड़ा जिले के शत्रुनाशिनी देवी माँ बगलामुखी मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना की औरअनुष्ठान भी करवाया. गोविंदा पहले भी माँ बगलामुखी मंदिर आते रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर माँ के दर्शन किए. मंदिर की तरफ से गोविंदा ने अपने जन्मदिन पर केक भी काटा. साथ ही गोविंदा अपनी फिल्म के गाने “किसी डिस्को में जाएं” पर थिरकते भी नजर आए.

    चिंतपूर्णि मंदिर भी गए थे गोविंदा

    इससे पहले, गोविंदा ऊना जिले में माँ चिंतपूर्णी के दरबार भी पहुंचे थे. धर्मपत्नी सुनीता के साथ माँ छिन्नमस्तिका की विधिवत पूजा-अर्चना की.  उन्होंने हवन यज्ञ में आहुतियां भी डाली. गोविंदा के मंदिर परिसर में पहुंचने की सूचना पाकर उनके प्रशंसक भी चिंतपूर्णी दरबार पहुंच गए. माँ चिंतपूर्णी के मंदिर में शीश निभाने के बाद एक स्थानीय होटल में गोविंदा का जन्मदिवस केक काटकर धूमधाम से मनाया गया.

    मौके पर सारेगामापा और इंडियन आइडल के फाइनलिस्ट रहे ऊना के प्रसिद्ध कलाकार नितिन कुमार और प्रसिद्ध गायक संदीप सूद ने गोविंदा के जन्मदिवस पर माता की भेंट भी गाई. सुपरस्टार गोविंदा साल में एक या दो बार अनिवार्य रूप से मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचते हैं और परिवार समेत मां चिंतपूर्णी की पूजा अर्चना करते हैं.

    बाद में बगलामुखी पहुंचे

    नामी हस्तियां रात के अंधेरे में और अपनी पहचान बदलकर माँ बगलामुखी में तांत्रिक हवन करवाते रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां दर्शन व अनुष्ठान करवाते थे, जब वह हिमाचल प्रदेश बीजेपी के प्रभारी थे. सन 1977 में चुनावों में हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी प्रदेश के इस प्राचीन मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया था. उसके बाद वह फिर दोबारा सत्ता में आई और 1980 में देश की प्रधानमंत्री बनी. इससे पहले भी इस मन्दिर में कई नामी हस्तियां हाजिरी भर चुकी हैं. कॉमेडियन कपिल शर्मा भी यहां अक्सर शीश झुकाते हैं. कांगड़ा के शत्रुनानिनी देवी माँ बगलामुखी मंदिर में मुकदमों में फंसे लोग, परिवारिक कलह व जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए तांत्रिक शत्रुनाश हवन करवाते हैं.

    Tags: Govinda, Himachal pradesh, Kangra News, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर