Home /News /himachal-pradesh /

VIDEO: लांस नायक विवेक के घर पहुंचे सेना के अफसर, परिवार का लिया DNA, मां बोली-कहां चला गया मेरा पुत्तर

VIDEO: लांस नायक विवेक के घर पहुंचे सेना के अफसर, परिवार का लिया DNA, मां बोली-कहां चला गया मेरा पुत्तर

हिमाचल के कांगड़ा का जवान भी हैलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हो गया है.

हिमाचल के कांगड़ा का जवान भी हैलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हो गया है.

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: पैरा कमांडो विवेक कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर उपमंडल के कोसरी इलाके के अपर ठेहडू गांव से थे. लांस नायक विवेक कुमार 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे. बाद में वह पैरा कमांडो के रूप में सेवाएं दे रहे थे. साल 2020 में विवेक की शादी हुई थी और 2 माह पहले सितंबर में बेटे के पिता बने थे.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले के जयसिंहपुर का पैरा कमांडो जवान विवेक कुमार (Para Commando Vivek Kumar ) भी तमिलनाड़ू के नीलगिरी के कन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में शहीद हो गया है. विवेक सीडीएस बिपिन सिंह रावत समेत 13 लोगों में शामिल है जिनकी हादसे में मौत हुई है. वहीं, शहीद जवान के घर पर शोक जताने वालों का अब तांता लग गया है. जबकि मां और पत्नी प्रियंका रानी का रो-रोकर बुरा हाल है.

विवेक का अभी 2 महीने के बेटा है. घटना के बाद मां का रो-रोकर बुरा है और मां के मुंह से एक ही बात निकल रही है, ‘मेरा पुत्तर मुझे छोड़कर कहां चला गया.’ विवेक की पत्नी प्रियंका रानी भी रो-रोकर बेसुध हो रही है. पिता आंगन में कुर्सी लगाए चुपचाप गमगीन बैठे हैं.

सेना ने शहीद विवेक के परिवार का लिया डीएनए सैंपल
वहीं, गुरुवार को सेना के जवान भी विवेक के घर पहुंचे हैं. दरअसल हादसे में सभी मृतकों के शरीर बुरी तरह जल गए हैं, इसलिए सेना के जवान अब विवेक के घर पहुंचे हैं और परिवार के सदस्यों के डीएनए जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. डीएनए सैंपल लेने के बाद ये जवान दिल्ली वापस लौटेंगे और फिर लांस नायक विवेक कुमार के डीएनए के साथ मैच किये जायेंगे. डीएनए मैचिंग के बाद ही मौत की आधिकारिक पुष्टि होगी.

कांगड़ा में विवेक के घर पर मातम पसरा हुआ है.

परिवार ने खोया बड़ा बेटा

पैरा कमांडो विवेक कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर उपमंडल के कोसरी इलाके के अपर ठेहडू गांव से थे. लांस नायक विवेक कुमार 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे. बाद में वह पैरा कमांडो के रूप में सेवाएं दे रहे थे. साल 2020 में विवेक की शादी हुई थी और 2 माह पहले सितंबर में बेटे के पिता बने थे. उनकी बेटे का पहला जन्मदिन सेलिब्रेट करने की तमन्ना अधूरी रह गई. उनके पिता रमेश चंद दिहाड़ी का काम करते हैं. जबकि माता आशा देवी गृहिणी हैं. विवेक का एक छोटा भाई है, जो बैजनाथ के चौबीन में बेकरी में काम करता है. एक बहन की शादी हो चुकी है. विवेक अक्टूबर में घर छुट्टी आए थे. विवेक का ससुराल कोसरी गांव में ही है. 12वीं की शिक्षा प्राप्त करने के बाद वह जैक राइफल में भर्ती हुए थे.

Tags: Bipin Rawat Helicopter Crash, CDS General Bipin Rawat, Coonoor Helicopter Crash, Himachal Government, Indian Airforce, Kangra News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर