Home /News /himachal-pradesh /

Fatehpur By-elections: टापू पर बूथ-105, 96 वोटरों को रिझाने के लिए नाव से गांव पहुंची मंत्री सरवीण चौधरी

Fatehpur By-elections: टापू पर बूथ-105, 96 वोटरों को रिझाने के लिए नाव से गांव पहुंची मंत्री सरवीण चौधरी

Fatehpur By-elections: चुनाव प्रचार के लिए नाव में सवार मंत्री सरवीण चौधरी.

Fatehpur By-elections: चुनाव प्रचार के लिए नाव में सवार मंत्री सरवीण चौधरी.

Fatehpur By-elections: कांगड़ा के फतेहपुर में उपचुनाव हो रहे हैं. यहां पर सुजान सिंह पठानिया के निधन के बाद से सीट खाली हो गई थी. गुरुवार को सीएम जयराम ठाकुर यहां सात जनसभाएंं करेंगे.

    कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में फतेहपुर उपचुनाव में भाजपा जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. प्रदेश के दूरदराज के इलाकों तक प्रत्याशी और नेतागण पहुंच रहे हैं. कांगड़ा से मंत्री सरवीण चौधरी फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नम्बर-105 में पहुंची. यहां 96 वोटर हैं. पौंग डैम के मध्य में कुठेड़ गांव में यह बूथ पानी के बीच टापू में है. गांव में पहुंच कर सरवीण चौधरी ने लोगों को सरकार की उपलब्धियां गिनाई और भाजपा प्रत्याशी के हक में वोट मांगे.

    इस दौरान मंत्री ने कहा कि सरकार ने गरीब लोगों को मुफ्त राशन दिया है, बजुर्गों के लिए पेंशन दी जा रही है और घर-घर गैस सिलेंडर की सुविधा है. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत कई आवास बनवाए हैं. कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किये हैं.

    Himachal elections, bjp, congress,

    कांगड़ा से मंत्री सरवीण चौधरी फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नम्बर-105 में पहुंची. यहां 96 वोटर हैं.

    कांग्रेस पर साधा निशाना
    मंत्री ने बेरोजगारी का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहराया और कहा कि कांग्रेस के समय में कांग्रेस के एक नेता तो बेरोजगारों की फ़ौज लेकर पूरे प्रदेश में घूमे थे, वो बताएँ कि उन्होंने बेरोजगारों के लिए क्या किया. कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं है. सरवीण के साथ बूथ प्रभारी सुरेन्द्र चौधरी,राजेन्द्र कुमार सोनु,शमशेर सिंह ,केयर सिंह,प्रचारक केबल कृष्ण जरियाल मौजूद रहे.

    वोटरों को जागरुक कर रहा प्रशासन
    वहीं, उपचुनाव से पहले हर मतदाता को उसके वोट का महत्व समझाने तथा अधिक से अधिक मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए प्रशासन नोडल अधिकारिओं तथा बीएलओ के माध्यम से घर-घर दस्तक देकर अपने स्तर पर विशेष प्रयास कर रहा है.18 अक्तूबर को नाव के माध्यम से फतेहपुर के मतदान केंद्र-105 सथ कुठेडा में सहायक निर्वाचन अधिकारी(एसडीएम) फतेहपुर अंकुश शर्मा नाव पर सवार होकर मतदाताओं के घर पहुंचे. विधानसभा क्षेत्र का यह सबसे कम मतदाताओं का पोलिंग बूथ है, जोकि पौंग डैम टापू पर स्थित है, जहां पर मात्र 96 महिला तथा पुरुष मतदाता हैं.

    Tags: Himachal election, Kangra News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर