Home /News /himachal-pradesh /

कांगड़ा: पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग में दो वाहनों की टक्कर, हादसे में बच्चे की मौत, 9 घायल

कांगड़ा: पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग में दो वाहनों की टक्कर, हादसे में बच्चे की मौत, 9 घायल

कांगड़ा में बीड़ बिलिंग में सड़क हादसा.

कांगड़ा में बीड़ बिलिंग में सड़क हादसा.

Jeep Accident in Kangra: हिमाचल की पैराग्लाइडिंग साइट बीड़-बिलिंग जाते समय तेज रफ्तार पिकअप और स्कूटी की आमने-सामने की टक्कर से हुआ हादसा. टक्कर के कारण चालक ने खोया नियंत्रण. पहाड़ी सड़क पर वाहनों की तेज रफ्तार पर लगाम न लगा पाने को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर उठे रहे सवाल.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश की प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़-बिलिंग में सड़क हादसे (Accident in Bir-billing) में 12 साल के बच्चे की मौत हो गई. वहीं चार पैराग्लाइडिंग पायलट सहित कुल 9 लोग घायल हुए हैं. इनमें सात लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार पिकअप और स्कूटी की आमने-सामने की टक्कर के कारण यह हादसा हुआ.

जानकारी के अनुसार, मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले ऋषभ त्रिपाठी बेंगलुरू में रहते हैं. वे अपने बेटे आदविक त्रिपाठी (12) और पत्नी शारदा त्रिपाठी के साथ पालमपुर घूमने आए थे. यहीं से बुधवार को वे घुग्घर टांडा के रहने वाले डॉ. बीके सूद के बेटे विपल के साथ पैराग्लाइडिंग करने के लिए बिलिंग जा रहे थे. उन्होंने बीड़ में इसके लिए बुकिंग की. इसके बाद पैराग्लाइडिंग एजेंसियों की ओर से उपलब्ध करवाई गई पिकअप में बैठ गए. इसमें चालक सहित चार पायलट भी सवार थे.

बताया गया कि रास्ते में इसी पिकअप और सामने से आ रही स्कूटी के बीच टक्कर हो गई. तेज रफ्तार के कारण चालक वाहन पर नियंत्रण नहीं रख पाया और पिकअप नीचे जंगल की तरफ लुढक कर पेड़ों से जा टकराया. घटना में 12 साल के आदविक त्रिपाठी की मौत हो गई. थाना प्रभारी ओपी ठाकुर ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, इस हादसे के बाद एक बार फिर बीड़ बिलिंग में मालवाहक वाहनों में ले जाए जा रहे पर्यटकों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. साथ ही पुलिस व प्रशासन द्वारा तेज रफ्तार वाहन चलाने और मालवाहक वाहनों में सवारियां बिठाने वाले लोगों पर कोई कार्रवाई न करने को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. ओवरलोडिंग के चलते यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं.

Tags: Himachal pradesh, Kangra Valley

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर