Home /News /himachal-pradesh /

Paragliding Accident in ‌Bir-Billing: आरोपी पायलट गिरफ्तार, जांच के लिए टीम गठित

Paragliding Accident in ‌Bir-Billing: आरोपी पायलट गिरफ्तार, जांच के लिए टीम गठित

हिमाचल के कांगड़ा में बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के दौरान युवक ऊपर से गिरा.

हिमाचल के कांगड़ा में बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के दौरान युवक ऊपर से गिरा.

Paragliding Accident in ‌Bir-Billing: संदीप नाम का एक युवक नगरोटा बगवां से एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ़ उठाने बीड पहुंचा हुआ था. दुर्भाग्य से उसकी खुले आसमान में नीचे गिरने से मौत गई.चानक से युवक की हार्नेस और बेल्ट दोनों ही खुल गईं और युवक करीब डेढ़ सौ फीट की खतरनाक ऊंचाई से सीधे बीड में एक घर की छत पर आ गिरा था.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बैजनाथ के बीड-बिलिंग (Paragliding in ‌Bir-Billing) में पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई एक युवक की मौत पर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है. मामले में टेंडम फ्लाइट के पायलट को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, कांगड़ा पुलिस (Kangra Police) प्रमुख खुशाल शर्मा की ओर से इस मामले की जांच संजीदगी, गहनता और पारदर्शिता के साथ हो इसके लिये ASP रैंक के अधिकारी बद्री प्रसाद की तैनाती कर टीम गठित की है. एएसपी बद्री प्रसाद इस मामले की जांच के लिये ख़ुद मौका-ए-वारदात पर गए थे. इस दौरान घटनास्थल से कई सुराग कलेक्ट किए हैं.

दरअसल, बीते रविवार को दोपहर बाद दुनियाभर में मशहूर पैराग्लाइडिंग साइट बीड-बिलिंग में एक युवक के साथ टेंडम उड़ान भरी. अभी यह उड़ान कुछ दूरी पर ही पहुंची थी कि अचानक से युवक की हार्नेस और बेल्ट दोनों ही खुल गईं और युवक करीब डेढ़ सौ फीट की खतरनाक ऊंचाई से सीधे बीड में एक घर की छत पर आ गिरा और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घर की छत पर आसमान से गिरे शख्स को देख घरवालों के पसीने छूट गए. मौके पर रोना चिल्लाना शुरू हो गया और हो हल्ला और शोर शराबा सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गई जब मामले की जांच हुई तो परतें खुलीं. वहीं, घटना के बाद सोमवार को जिला पयर्टन अधिकारी और एसडीएम की यहां के टूरिज्म स्टेकहोल्डर्स के साथ मीटिंग हुई है.

नगरोटा का रहने वाे ला था संदीप

मालूम हुआ कि संदीप नाम का एक युवक नगरोटा बगवां से एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ़ उठाने बीड पहुंचा हुआ था. दुर्भाग्य से उसकी खुले आसमान में नीचे गिरने से मौत गई. एसपी कांगड़ा खुशाल शर्मा की मानें तो इस मामले में आरोपी पायलट को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास पैरागलिडिंग करने का लाइसेंस था या नहीं इसकी भी जांच की जायेगी और तमाम हालातों के मद्देनजर मामले की जांच पड़ताल के बाद ही आरोपी के ख़िलाफ़ मुकद्दमा दर्ज कर चार्जशीट पेश की जाएगी. फिलहाल, ये वाकया बेहद दर्दनाक था और इससे भविष्य में कैसे सबक लिया जाए इस दिशा में भी सम्बंधित विभाग से चर्चा करने के बाद गहन मंथन किया जायेगा. 22 साल के आरोपी पायलट पर मामला दर्ज किया गया है. आईपीसी की धारा 304ए के तहत केस दर्ज हुआ है.

Tags: Himachal pradesh, Kangra News, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर