Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का ‘Temple Run’, शत्रुनाशिनी मां बगलामुखी मंदिर में करवाया तांत्रिक अनुष्ठान

हिमाचल में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का ‘Temple Run’, शत्रुनाशिनी मां बगलामुखी मंदिर में करवाया तांत्रिक अनुष्ठान

हिमाचल के बगलामुखी मंदिर में शिल्पा शेट्टी.

हिमाचल के बगलामुखी मंदिर में शिल्पा शेट्टी.

Shilpa Shetty in Baglamukhi Temple: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में मां बगलामुखी मंदिर हैं. देशभर में ऐसे केवल तीन ही मंदिर हैं. यहां पर विवाद में फंसे हुए लोग हवन करवाने आते हैं. कई राजनेता से लेकर फिल्मी सितारे मंदिर में आ चुके हैं. कांगड़ा के शत्रुनाशिनी देवी माँ बगलामुखी मंदिर में मुकदमों में फंसे लोग, परिवारिक कलह व जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए माँ बगलामुखी का तांत्रिक हवन करवाते है. माँ बगलामुखी तांत्रिक देवी है, इसलिए भक्त तांत्रिक साधना व पूजा करवाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    ब्रजेश्वर साकी

    देहरा (कांगड़ा). पॉर्न (Porn Videos) और अश्लील वीडियो बनाने के आरोपों से घिरे राज कुंद्रा ने पत्नी शिल्पा शेट्टी के साथ हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में शत्रुनाशिनी माँ बगलामुखी मंदिर बनखंडी (‌Baglamukgi Temple Kangra) में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया. बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra)  कुछ हफ्तों पहले ही पोर्नोग्राफी केस में जमानत पर रिहा हुए हैं.

    दरअसल, फिल्म स्टार शिल्पा शेट्टी औऱ उनके पति राज कुंद्रा ने देवभूमि हिमाचल प्रदेश का रुख किया है. मैक्लोडगंज में घूमने के बाद सोमवार को दिनभर यह जोड़ी मंदिर-मंदिर घूमती रही. इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अपने पति राज कुंद्रा के साथ चामुंडा देवी मंदिर व ज्वालामुखी मंदिर पहुंची. यहां उन्होंने माँ ज्वाला की दिव्य ज्योतियों के दर्शन किए. अकबर नहर व अकबर द्वारा चढ़ाया गया सोने का छत्र भी देखा. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने परिवार सहित विधिवत पूजा अर्चना की और मां ज्वाला का शुभ आशीर्वाद लिया. पुजारी प्रशांत और सौरव शर्मा ने उनकी विधिवध पूजा करवाई. मंदिर अधिकारी दीना नाथ ने उन्हें ज्वाला माँ का स्मृति चिन्ह और मां की  चुनरी भेंट दी.

    स्थानीय लोगों को शिल्पा शेट्टी की मंदिर आने की भनक लगते ही हुजूम लग गया. शिल्पा शेट्टी ने अपने फैंस के साथ सेल्फियां और फोटोज भी ली. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने मीडिया से भी दूरी बनाए रखी. इससे पहले अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी धर्मशाला में मस्ती करती दिखीं. शिल्पा शेट्टी ने धर्मशाला में अपने शांत सप्ताहांत की छुट्टी की एक झलक साझा की. शिल्पा शेट्टी, प्रकृति के बीच योगा करती दिखीं एक्ट्रेस, बोलीं- बिना डर के सांस ले सकती हूँ. अब उन्होंने बगला मुखी में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया है.

    बड़े-बड़े लोग आते हैं यहां

    कांगड़ा के देहरा के वनखंडी में स्थापित सिद्ध पीठ धरती पर माँ बगलामुखी का ये एक मात्र सिद्ध पीठ है. जहां राजनीति और सिने जगत से जुड़े लोग अपनी पहचान बदल कर तात्रिक अनुष्ठान करवाते हैं. राजयोग, शत्रुनाश, शत्रुभय, मुकदमा विजय एवं सर्व सिद्धि के लिए इस सिद्ध पीठ में देश-विदेश से श्रद्धालु यहां आते हैं. हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के बनखंडी में प्राचीन शत्रुनाशिनी देवी बगलामुखी मंदिर में कई नामी हस्तियां रात के अंधेरे में और अपनी पहचान बदलकर माँ बगलामुखी में तांत्रिक हवन करवाते रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी भी मीडिया से बचते हुए यहां हवन करवा चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां दर्शन व अनुष्ठान करवाते थे, जब वह हिमाचल प्रदेश बीजेपी के प्रभारी थे. सन 1977 में चुनावों में हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी प्रदेश के इस प्राचीन मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया. उसके बाद वह फिर दोबारा सत्ता में आई और 1980 में देश की प्रधानमंत्री बनी. इससे पहले भी इस मन्दिर में कई नामी हस्तियां हाजिरी भर चुकी हैं. इनमें नोट फॉर वोट मामले में फंसे सांसद अमर सिंह, उनके साथ आई सांसद जया प्रदा, आंतकवादी विरोधी फ्रंट के अध्यक्ष मनमिंदर सिंह बिट्टा, उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेता राज बब्बर के नाम सुर्ख़ियों में रहे. इनमे कुछ दिन पहले क्रिकेट जगत के खिलाडी युवराज़ सिंह की आने की चर्चा भी रही थी. कॉमेडियन कपिल शर्मा भी यहां अक्सर शीश झुकाते हैं.

    क्यों यहां आते हैं लोग

    सियासत से जुड़े लोगों के अलावा कांगड़ा के शत्रुनाशिनी देवी माँ बगलामुखी मंदिर में मुकदमों में फंसे लोग, परिवारिक कलह व जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए माँ बगलामुखी का तांत्रिक हवन करवाते है. माँ बगलामुखी तांत्रिक देवी है, इसलिए भक्त तांत्रिक साधना व पूजा करवाते हैं. इस पूजा को गोपनीय रखा जाता है, तभी इसका फल जल्दी मिलता है. इस तांत्रिक शत्रुनाशिनी पूजा में पूजा करवाने वाले को अपने शत्रुओं का नाम मन में ही लेना होता है.

     

    Tags: Himachal pradesh, Kangra News, Raj kundra, Shilpa shetty

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर