Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Bypolls Result: CM जयराम से अलग राय रखते हैं अनुराग ठाकुर, बोले- महंगाई की वजह से चुनाव नहीं हारे

Himachal Bypolls Result: CM जयराम से अलग राय रखते हैं अनुराग ठाकुर, बोले- महंगाई की वजह से चुनाव नहीं हारे

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ज्वालामुखी मंदिर में परिवार सहित माथा टेका है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ज्वालामुखी मंदिर में परिवार सहित माथा टेका है.

Anurag Thakur in Kangra: हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव में भाजपा को करारी हार झेलनी पड़ी है. यहां पर तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है. कांग्रेस ने भाजपा को चारों खाने चित्त कर दिया है. मंडी लोकसभा सीट पर भाजपा जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गई. वहीं, उपचुनाव (Himachal Bypolls Result) में हार को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. केंद्रीय मंत्री और हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सूबे में उपचुनाव (Himachal Bypolls Result) में भाजपा की हार पर प्रतिक्रिया दी है. बुधवार को कांगड़ा पहुंचे के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा (BJP) की हार पर कहा कि इसको लेकर बहुत जल्द पार्टी गहन मंथन के लिए बैठक करेगी और उसमें हार के कारणों को खंगालने की भरपूर कोशिश की जाएगी.

हालांकि अनुराग ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के बयान से अलग बात कही और कहा कि मंहगाई के मुद्दे पर हम हारे हैं, ऐसा कहना जल्दबाजी होगा, क्योंकि बाकी के राज्यों में तो भाजपा को अच्छा बहुमत मिला है, असम में पांचों सीटें भाजपा की झोली में आई हैं. कर्नाटक में 2 में से एक भाजपा ने जीती है. मध्य प्रदेश में भी कमोबेश यही तस्वीर है तो फिर ऐसा नहीं कहा जा सकता?

कैप्टन को लेकर क्या कहा

पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र की पार्टी के साथ गठबंधन पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभी तो उनकी नई नई पार्टी बनी है, उसके लिये उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, मगर हां उनसे गठबंधन होगा या नहीं ये तो केंद्रीय नेतृत्व ही फ़ैसला करेगा और जो जरूरी होगा, वही किया जायेगा. इसके साथ धर्मशाला में प्रस्तावित खेल मंत्रालय का मेगा इवेंट यूथ फेस्टिवल पर भी संशय बरकरार है.

अनुराग ठाकुर ने संकेत दिये हैं कि धर्मशाला में जनवरी माह में बहुत सर्दी पड़ती है ऐसे में यहां उस मेगा इवेंट को करवाना समझदारी रहेगा भी या नहीं, इस पर अभी चर्चा की जा रही है और भी ऑप्शन ढूंढे जा रहे हैं. जैसा उचित होगा, ठीक उसके अनुरूप फैसला लिया जायेगा. काबिलेगौर है कि हाल ही में भाजपा सरकार ने धर्मशाला से अखिल भारतीय पीठासीन का शताब्दी समारोह शिफ्ट करके शिमला कर दिया है. उसके अलावा यहां खेल मंत्रालय ने जनवरी माह में यूथ फेस्टिवल करवाने का प्रस्ताव दिया है. अब उस पर सर्दी के संकट नुमा बादल मंडराने शुरू हो गये हैं.

बाली के निधन पर जताया शोक

पत्रकारों से मुखातिब होते हुए अनुराग ठाकुर ने सबसे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता जीएस बाली के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि जीएस बाली ने हिमाचल प्रदेश की राजनीति में लंबे वक्त तक अपना योगदान दिया. उन्होंने हिमाचल के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा की जिसके लिये उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वो अपनी ओर से ईश्वर से प्रार्थना ही कर सकते हैं कि इस सदमे की घड़ी में उनके शोक संतप्त परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

ज्वालामुखी मंदिर पहुंचे अनुराग

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुध‌वार को अपनी कुलदेवी मांं ज्वालामुखी के दरबार में पत्नी और दो पुत्रों के साथ विधिपूर्वक मां ज्वालामुखी की पूजा अर्चना की. मौके पर उनके साथ स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला और भाजपा के नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे.अनुराग ठाकुर को रमेश धबाला ने मां ज्वालामुखी की चुनरी प्रसाद और सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया.

Tags: Anurag thakur, By election, CM Jairam Thakur, Himachal election, Himachal news, Himachal Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर