Home /News /himachal-pradesh /

FASTag से लैस हुई HRTC की बसें, अब टोल प्लाज़ा पर नहीं लगाने होंगे ब्रेक

FASTag से लैस हुई HRTC की बसें, अब टोल प्लाज़ा पर नहीं लगाने होंगे ब्रेक

एचआरटीसी की बस में लगे फास्टैग. (FILE PHOTO)

एचआरटीसी की बस में लगे फास्टैग. (FILE PHOTO)

एचआरटीसी धर्मशाला डिपो के आरएम पंकज चडडा ने कहा कि एचआरटीसी धर्मशाला ने इंटर स्टेट जाने वाली सभी बसों में फास्टैग लगा दिया है.

धर्मशाला. अब टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की इंटर स्टेट दौड़ऩे वाली बसें नहीं रुकेंगी. अब इन बसों में फास्टैग (FasTag) सुविधा शुरू हो गई है.टोल प्लाजा पर कटने वाला टोल टैक्स अब एचआरटीसी (Hrtc) बसों में लगे फास्टैग से खुद-ब-खुद निगम के बैंक अकाउंट से कट जाता है.

जानकारी के अनुसार, इंटर स्टेट जाने वाली बसों पर निगम ने फास्टैग की व्यवस्था की है, जिसमें एक चिप बस की विंड स्क्रीन पर लगाई गई है. टोल प्लाजा से गुजरते समय वहां लगे सेंसर निगम की बसों पर लगे फास्टैग को स्टडी कर लेते हैं और निगम के बैंक अकाउंट से टोल टैक्स कट जाता है.

समय की बचत
ऐसे में अब कंडक्टर्स को टोल प्लाजा पर पैसे देने या पर्ची कटवाने के लिए बस से नीचे नहीं उतरना पड़ता. गौरतलब है कि निगम द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में टोल प्लाजा पर लगने वाले समय की बर्बादी को रोकने के लिए निगम ने अपनी बसों में यह व्यवस्था स्थापित की है.

फास्टैग से लैस हुई एचआरटीसी बसें.
फास्टैग से लैस हुई एचआरटीसी बसें.


यह बोले आरएम
एचआरटीसी धर्मशाला डिपो के आरएम पंकज चडडा ने कहा कि एचआरटीसी धर्मशाला ने इंटर स्टेट जाने वाली सभी बसों में फास्टैग लगा दिया है. फास्टैग में गाड़ी की विंड स्क्रीन पर एक चिप लगी होती हैए जैसे ही गाड़ी टोल प्लाजा से गुजरती है तो वहां लगा सेंसर फास्टैग को स्टडी करता है और निगम के बैंक अकाउंट से टोल प्लाजा के पैसे कट जाते हैं. कंडक्टर को टोल प्लाजा में पैसों का लेन-देन नहीं करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: CM जयराम का शाहीन बाग को चैलेंज, हिमाचल में धरना देकर दिखाओ

नाबालिग लड़के से छेड़छाड़: महिला ने बनाया शादी का दवाब, ‘भाग कर शादी कर लो’

बहुचर्चित 220 करोड़ छात्रवृत्ति घोटाला: CBI की फिर दस्तक, युवकों के लिए बयान

Tags: FASTag, HRTC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर