धर्मशाला: अवैध खनन-ओवरलोडिंग पर वाहनों चालकों पर 4.34 लाख रुपये जुर्माना ठोका

धर्मशाला में माइनिंग.
धर्मशाला में माइनिंग.

आरटीओ रमन ने कहा कि अगर कानूनी दायरे में रह कर क्रशर मालिक काम करते है तो उन पर किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की जाएगी, किन्तु अगर कानूनी दायरे से बाहर कोई काम करता है तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में इंदौरा से होकर गुजरने वाले खड्डों और नदी नालों में इन दिनों अवैध खनन का धंधा ख़ूब फलफूल रहा है. इसको मद्देनजर रखते हुए अब स्थानीय पुलिस (Police) प्रशासन की भी रातों की नींद हराम हुई पड़ी है. पुलिस लगातार रात दिन ऐसे लोगों पर नकेल कसने के लिये पुरजोर प्रयास कर रही है. बिना खनन (Mining) सामग्री के कागजात सामग्री ले जाने पर 2 लाख 74 हजार रुपये जुर्माना वसूला, वहीं, दूसरी ओर, अतिरिक्त आरटीओ रमन कुमार द्वारा ओवरलोडिंग (Over Loading) पर शिकंजा कसते हुए 14 ट्रकों से 1 लाख साठ हजार रुपये जुर्माना वसूला गया.

आम जनता से लेकर विधायक परेशान

दरअसल, हाल ही में अवैध खनन करने वालों की वजह से परेशान हो रही आम जनता ने इंदौरा की विधायक रीता धीमान का ही रास्ता रोक लिया था और खस्ताहाल हो रही सड़कों के लिये अवैध खनन करने वालों को जिम्मेदार ठहराते हुये उनके ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी. आम लोगों के इस तरह के आक्रोश को देखते हुये विधायक रीता धीमान भी खफ़ा नज़र आई और उन्होंने तुरंत इस मुद्दे को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन को अवगत करवाया और ऐसे लोगों और बड़े वाहनों की आवाजाही पर नकेल कसने के दिशा निर्देश जारी किए, जिनकी वजह से सड़कें खस्ताहाल हो रही हैं.



विधायक के निर्देशनों पर कार्रवाई
विधायक के दिशा निर्देशों पर अमल करते हुये पुलिस व प्रसाशन द्वारा कड़ी कार्यवाही को अमल में लाया गया है, जिसके चलते थाना प्रभारी इन्दौरा आईपीएस अभिषेक व इंस्पेक्टर सुरिन्दर धीमान ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए बिना खनन सामग्री के कागजात सामग्री ले जाने पर 2 लाख 74 हजार रुपये जुर्माना वसूला. अतिरिक्त आरटीओ रमन कुमार द्वारा ओवरलोडिंग पर शिकंजा कसते हुए 14 ट्रको से 1 लाख साठ हजार रुपये जुर्माना वसूला गया, जिससे क्रशर मालिको में हड़कम्प मच गया. प्रशासन द्वारा ठाकुरद्वारा में ओवरलोडिंग के चलते विशेष नाका लगा दिया गया है, ताकि ओवरलोडिंग व अवैध खनन सामग्री लेजाने पर शिकंजा कसा जा सके.



क्या बोले आरटीओ

आरटीओ रमन ने कहा कि अगर कानूनी दायरे में रह कर क्रशर मालिक काम करते है तो उन पर किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की जाएगी, किन्तु अगर कानूनी दायरे से बाहर कोई काम करता है तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज