अपना शहर चुनें

States

धर्मशाला: IT विभाग की रेड, PWD कर्मी के यहां मिली 18 करोड़ की अघोषित आय, महिला सस्पेंड

धर्मशाला में इसी घर पर रेड डाली गई है.
धर्मशाला में इसी घर पर रेड डाली गई है.

Income Tax Department Rain in Dharamshala: आयकर विभाग की विशेष टीम दिल्ली से आई थी. इससे पूर्व भी संबंधित कर्मचारी भूटान नरेश के कथित राइस पुलर क्वाइन बेचने के नाम पर चंडीगढ़ के प्रेम सिंह राणा से 1.22 करोड़ रुपए ठगी मामले में आरोपी रह चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 9:46 AM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दाड़ी में इनकम टैक्स (Income Tax) की बड़ी रेड डाली है. यहां पर एक घर पर रेड की गई है. पीडब्ल्यूडी (PWD) कर्मचारी के घर पर रेड (Raid) में 18 करोड़ की अघोषित आय के बारे में जानकारी मिली है. वहीं, आरोपी के साथ रहने वाली महिला, जोकि धर्मशाला कोर्ट में नौकरी करती है, को संस्पेंड कर दिया गया है. महिला जिला एवं सत्र न्यायालय धर्मशाला कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में सेवाएं दे रही थी. महिला के घर करोड़ों संदिग्ध मिलने पर नौकरी से सस्पेंड (Suspend) कर दिया है.

जिला एवं सत्र न्यायधीश जेके शर्मा को सिविल जज धर्मशाला की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए महिला कर्मचारी को संस्पेड किया है. 3 रात और 4 दिन चली इस कार्रवाई में कार्यालय में बतौर विजिलेंस कर्मचारी के दाड़ी बाईपास रोड स्थित आवास से 18 करोड़ रुपए की अघोषित आय के दस्तावेज मिले थे.

कौन है आरोपी
सरकारी कार्यालय में टेक्नीकल पोस्ट पर बताए जा रहे मुख्य आरोपी, जिनके दाड़ी के घर में रेड पड़ी है, को लेकर अब राज्य की जांच एजैंसियां भी हाई अलर्ट में आ गई हैं. मामले में बड़ा खुलासा हुआ है कि वर्ष 2017 में सिक्कों से जुड़े हुए मामले में भी उक्त व्यक्ति सहित अन्य दो आरोपियों पर सेंटर की टीम की ओर से ही बड़ी कार्रवाई हुई थी. मामले में करोड़ों रुपये कैश, संपति व अन्य प्रॉपटी के दस्तावेज इनकम टैक्स की कई दिनों तक चली रेड में पकड़े जाने की विभागीय सूत्रों से पुष्टि हो रही है. रेड से जुड़ी हुई चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी को सस्पेंड किए जाने की जिला एवं सत्र न्यायधीश जेके शर्मा की ओर से भी अधिकारिक आर्डर जारी कर पुष्टि की गई है.
चंडीगढ़ के व्यक्ति से कर चुका है 1.22 करोड़ की ठगी


आयकर विभाग की विशेष टीम दिल्ली से आई थी. इससे पूर्व भी संबंधित कर्मचारी भूटान नरेश के कथित राइस पुलर क्वाइन बेचने के नाम पर चंडीगढ़ के प्रेम सिंह राणा से 1.22 करोड़ रुपए ठगी मामले में आरोपी रह चुका है. इंटरनेट पर यूके की फर्जी कंपनी बनाकर इस ठगी को अंजाम दिया गया था. इसके खिलाफ देश के विभिन्न राज्यों में ठगी के मामलों में एफआईआर दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज