• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • धौलाधार की वादियों में लौटा क्रिकेट! धर्मशाला में भिड़ेंगे भारत-साउथ अफ्रीका, ये है शेड्यूल

धौलाधार की वादियों में लौटा क्रिकेट! धर्मशाला में भिड़ेंगे भारत-साउथ अफ्रीका, ये है शेड्यूल

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.

मार्च 2015 में टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के बाद यहां पर कोई भी टी-20 मैच नहीं हुआ है.

  • Share this:
    दो साल से किक्रेट मैचों के लिए तरस रहे धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी. देश-दुनिया के साथ हिमाचल के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है. इसी साल हिमाचल क्रिकेट एसोशिएसन (एचपीसीए) के स्टेडियम में इसी साल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा.

    15 सितंबर 2019 (रविवार) को धर्मशाला में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच डे-नाइट टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. गौरतलब है कि करीब दो साल बाद धर्मशाला स्टेडियम में दोबारा कोई अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होगा. इसके अलावा, 2020 में 12 मार्च को भी भारत और साउथ अफ्रीका वन-डे मुकाबले में यहां भिंड़ेगे.

    अब तक पांच मुकाबले हुए
    क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) ने साल 2019-20 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज के मैचों का शेड्यूल जारी किया है. जानकारी के अनुसार, टी-20 क्रिकेट मैचों की फ्रीडम ट्रॉफी सीरीज के तहत 15 सितंबर को साउथ अफ्रीका से भारतीय टीम भिड़ेगी. गौरतलब है कि धर्मशाला में अब तक कुल पांच अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं. यहां पहला क्रिकेट मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 2013 में खेला गया था.

    अंतिम मैच श्रीलंका से हुआ था
    धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में साल 2017 के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ. 10 दिसंबर 2017 को धर्मशाला में श्रीलंका से भारत का मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. उधर, मार्च, 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां इकलौता टेस्ट मैच खेला गया था. मार्च 2015 में टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के बाद यहां पर कोई भी टी-20 मैच नहीं हुआ है.

    क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर
    लंबे समय से एचपीसीए स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच न होने से सूबे के क्रिकेट प्रेमी निराश थे. अब दो मैच धर्मशाला को मिलने से एक बार फिर युवाओं और क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है.

    ये भी पढ़ें: कसोल में ट्रैकिंग को निकले युवक-युवती 3 दिन जंगल में भटके

    शराब पर सैस से हिमाचल में पहाड़ी सिनेमा को बढ़ावा देगी सरकार

    8.32 लाख कैश से भरी ATM मशीन उखाड़ कर ले गए लुटेरे

    BJP के पक्ष मे किया प्रचार, HPU प्रो. प्रमोद शर्मा सस्पेंड

    हिमाचल में बारिश,आंधी और ओलावृष्टि, 700 साल पुराना पेड़ टूटा

    हिमाचल में EPF के दायरे में आएंगी सभी सरकारी संस्थाएं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज