होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /धर्मशाला T-20 Match: क्रिकेट स्टेडियम जाने का ये है रूट, 10 प्वाइंट्स में जानें कहां है पार्किंग

धर्मशाला T-20 Match: क्रिकेट स्टेडियम जाने का ये है रूट, 10 प्वाइंट्स में जानें कहां है पार्किंग

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शुमार है.

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शुमार है.

India Sri Lanka Dharamshala T20 Match: शुक्रवार को दोनों टीमें धर्मशाला पहुंचेंगी. मैच देखने के लिए 50 फीसदी दर्शकों को ...अधिक पढ़ें

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 26 और 27 फरवरी को भारत-श्रीलंका के बीच T-20 के दो मुकाबले खेले जाएंगे. शुक्रवार को दोनों टीमें धर्मशाला पहुंचेंगी. मैच देखने के लिए 50 फीसद दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिलेगी. काफी संख्या में लोगों के पहुंचने की सम्भावना है. इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में धर्मशाला पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है. साथ ही पार्किंग को लेकर भी जगहें चिन्हित की गई हैं. दोनों मैचों के दौरान अलग-अलग स्थानो में पार्किग की व्यवस्था की गई है.

सड़क किनारे गलत तरीके से पार्क गाड़ियों को क्रेन उठा ले जाएगी. ऐसे वाहनों को उठाने का खर्च वाहन मालिक से वसूला जाएगा. एसपी कांगड़ा ने दर्शकों से निवेदन किया है कि वे यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आएं तथा यातायात के बाधारहित संचालन में सहयोग दें.

सकोह की तरफ से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. बड़े वाहन की सवारियां वार मेमोरियल के पास दर्शकों को उतारकर जोरावर स्टेडियम के पास पार्क होंगे.
दोपहिया वाहनों के लिए DIG दफ्तर के साथ लगते मैदान में पार्किंग का स्थान चिन्हित किया गया है.
भागसू नाग और कोतवाली वाजार धर्मशाला से आने वाली गाड़ियों के लिए पार्किंग हनुमान मंदिर के सामने मिनी सचिवालय की पार्किंग में चिन्हित की गई है.
दोपहिया वाहन व छोटे वाहन जो पुलिस ग्राऊंड व DIG दफ्तर के साथ लगते मैदान में आंएगे, उनके लिए KCC बैंक चौक से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ जाने वाला रास्ता निर्धारित किया गया है. क्योंकि पुलिस ग्राऊंड धर्मशाला में 900 के आसपास वाहन पार्क किए जा सकते हैं.
सकोह की तरफ से आने वाले भारी व मध्यम श्रेणी वाहन जैसे बसें, ट्रैवलर, विंगर इत्यादि अपनी सवारियों को शहीद स्मारक के पास उतार कर, वाहनों को जोरावर स्टेडियम सिद्धवाडी में पार्क करेंगे.
पालमपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के लिए जोरावर स्टेडियम में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया गया है तथा यहां से आने वाले दर्शकों को शटल बस सेवा द्वारा वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा. एक शटल बस सेवा शीला चौक के पास उपलब्ध रहेगी.
पालमपुर से आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान दाडी ग्राऊंड चिन्हित किया गया है तथा यहां से आगे किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है. वहां से आने वाले दर्शकों को शटल (Shuttle Bus Service for T-20 Match) बस सेवा से वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा.
साईं पार्किंग वाले वाहन, जिन्हें HPCA ने पास दिए हैं, उनके लिए शहीद स्मारक के सामने वाली सड़क, जो क्रिकेट स्टेडियम को जाती है, निर्धारित की गई है. यह वाहन KCC बैंक व हनुमान मंदिर वाला रास्ता नहीं अपनाएगे.
ट्रैफिक पुलिस द्वारा निर्धारित मार्ग से ही मैच देखने वाले दर्शक अपना वाहन लेकर जाएंगे. पुलिस अधिकारियों ने दर्शकों से अपील की है कि वे ट्रैफिक संचालन में प्रशासन का सहयोग करें.
जिन वाहनों पर VVIP पास वाला स्टीकर नहीं लगा होगा, उन्हें इस मार्ग से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. उक्त वाहनों को पुलिस मैदान व मिनी सचिवालय की पार्किंग में हीं पार्क करवाया जाएगा.

Tags: Bangladesh Cricketer, BCCI Cricket, Dharamshala News, Dharamshala Rain, India vs Srilanka, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें