Home /News /himachal-pradesh /

धर्मशाला में खेला जाएगा भारत-श्रीलंका T20 मैच, हिमाचल क्रिकेट को लेकर ये है BCCI का प्लान

धर्मशाला में खेला जाएगा भारत-श्रीलंका T20 मैच, हिमाचल क्रिकेट को लेकर ये है BCCI का प्लान

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की अपेक्स काउंसिल की बैठक धर्मशाला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुई.

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की अपेक्स काउंसिल की बैठक धर्मशाला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुई.

Himachal Cricket: हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की अपेक्स कॉउंसिल की बैठक क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में हुई. इसमें हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के मूल आधारभूत ढांचे की मजबूती और जिलास्तर पर क्रिकेट खेल संघों में क्रिकेट की मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने के को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. बैठक में एचपीसीए के उपाध्यक्ष आरपी सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे. सचिव सुमित शर्मा ने कहा कि बैठक में 15 मार्च को प्रस्तावित भारत-श्रीलंका के टी-20 मैच की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. इसके अलावा खिलाडिय़ों को मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के चलते खेल गतिविधियां रूकी थी, लेकिन वैक्सीनेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद गतिविधयों को शुरू किया गया है. HPCA ने BCCI के निर्देशों के अनुसार 8 फार्मेट के टूर्नामेंट शुरू किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) की अपेक्स कॉउंसिल की बैठक क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) में हुई. बैठक में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के मूल आधारभूत ढांचे की मजबूती और जिला के क्रिकेट खेल संघों में क्रिकेट की  मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने के लिए इस बैठक में विस्तृत चर्चा की गई. बैठक में HPCA के उपाध्यक्ष आरपी सिंह (RP Singh) मुख्य रूप से मौजूद रहे.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए आरपी सिंह ने क्रिकेट संघ के आधारभूत और वित्तीय ढांचे पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की. वहीं बैठक में आने वाले समय की इंटर डिस्ट्रिक्ट प्रतियोगिता को लेकर भी चर्चा की गई. इनके अलावा बैठक में हिमाचल क्रिकेट टीम के वर्तमान क्रिकेट परफारमेंस का आंकलन भी किया गया. बैठक में एचपीसीए के ऑनरी सचिव सुमीत शर्मा, कोषाध्यक्ष अविनाश परमार, संयुक्त सचिव अमिताभ शर्मा सहित अपैक्स कॉउंसिल के सदस्य विशाल शर्मा, ब्रिजेन्द्र तथा नयन कटोच भी मौजूद थे.

HPCA ने इंटरनेशनल मैच को लेकर शुरू की तैयारियां

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में अगले वर्ष 15 मार्च को भारत-श्रीलंका के मध्य खेले जाने वाले टी-20 मैच को लेकर HPCA ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वैक्सीनेशन के बाद एसोसिएशन ने 8 फार्मेट में टूर्नामेंट शुरू कर दिए हैं. प्रदेश में पहला महिला सब-सेंट सिरमौर में खोला गया. वहीं प्रदेश में चालू वित्त वर्ष में 11 सब-सेंटर खोले गए हैं. HPCA अपेक्स काउंसिल की इस वर्ष की तीसरी बैठक की जानकारी देते हुए एचपीसीए सचिव सुमित शर्मा ने कहा कि  BCCI के फ्यूचर प्लान के तहत एचपीसीए ने तैयारियां आरम्भ कर दी हैं.

अगले साल 15 मार्च को प्रस्तावित है भारत-श्रीलंका टी20 मैच 

सुमित शर्मा ने कहा कि बैठक में 15 मार्च को प्रस्तावित भारत-श्रीलंका के टी-20 मैच की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. इसके अलावा खिलाडिय़ों को मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के चलते खेल गतिविधियां रूकी थी, लेकिन वैक्सीनेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद गतिविधयों को शुरू किया गया है. HPCA ने BCCI के निर्देशों के अनुसार 8 फार्मेट के टूर्नामेंट शुरू किए गए हैं. धर्मशाला स्टेडियम में अंतर जिला टूर्नामेंट शुरू किए गए हैं. बैठक के दौरान प्रदेश में 2-3 सब सेंटर खोलने को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई.

एसोसिएशन ने 44 सब-सेंटर खोले

सुमित शर्मा ने बताया कि HPCA अभी तक 44 सब सेंटर खोल चुकी है, जिनमें से 11 सब-सेंटर इसी वित्तीय वर्ष में शुरू किए गए हैं. प्रदेश में सब-सेंटर किस प्रकार से विकसित किए जा सकते हैं, इस विषय पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा प्रदेश में सब-सेंटर खोलने के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के मामले को सरकार के समक्ष उठाने के विषय पर भी एचपीसीए की अपेक्स काउंसिल की बैठक में चर्चा हुई.

Tags: BCCI, BCCI Cricket, Dharamshala News, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर