• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • HPCA के धर्मशाला में फिर लौटेगा क्रिकेट का रोमांच, भारत-श्रीलंका में होगा टी-20 मैच

HPCA के धर्मशाला में फिर लौटेगा क्रिकेट का रोमांच, भारत-श्रीलंका में होगा टी-20 मैच

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी, जिनमें से एक मैच धर्मशाला स्टेडियम के हिस्से भी आया है.

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी, जिनमें से एक मैच धर्मशाला स्टेडियम के हिस्से भी आया है.

धर्मशाला स्टेडियम में 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड टीम के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेला गया था. उसके बाद 20 अक्तूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ.

  • Share this:

धर्मशाला. देश और दुनियाभर के तमाम क्रिकेट स्टेडियमों में से सबसे ख़ूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार धर्मशाला स्थित  क्रिकेट स्टेडियम में फिर से रौनक लौटने वाली है. यहां की वादियां एक बाद फिर से क्रिकेट से गुलजार होंगी. 15 मार्च 2022 को भारत बनाम श्रीलंका के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा. काबिलेगौर है कि भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी, जिनमें से एक मैच धर्मशाला स्टेडियम के हिस्से भी आया है. जो कि इस सीरीज का दूसरा मैच होगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड शीर्ष परिषद की हुई बैठक में प्रस्तावित घरेलू अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में एक मैच धर्मशाला के हिस्से भी आया है. इस मैच के होने से खेल नगरी धर्मशाला में लंबे समय से गायब रही रौनक फिर से लौटेगी. कोविड 19 महामारी के चलते कोई भी मैच पिछले साल यहां पर नहीं हो सका. चौके-छक्कों की गूंज और क्रिकेट प्रेमियों से गुलजार रहने वाले इस स्टेडियम ने कोरोना महामारी के कारण कोई बड़ा मैच न हो पाने से दर्शकों का सूखा देखा है. अब नए प्रस्तावित मैचों की घोषणा हुई है और हिमाचल को एक मैच मिलने से क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं.

मैच से धर्मशाला व आसपास के कारोबारियों का बढ़ेगा कारोबार

2 साल से कोरोना की मार झेल रहे कारोबारियों के लिए यह सुकून भरी खबर है. जब-जब धर्मशाला में मैच हुआ तो पर्यटन उद्योग को गति मिली है. यहां न केवल होटल, रेस्तरां, बल्कि ढाबे, दुकानें व टैक्सी व्यवसाय को भी गति मिली है. धौलाधार की पहाड़ियों के साथ स्थित धर्मशाला स्टेडियम में 27 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. इस मैदान में रणजी ट्रॉफी और आईपीएल के भी मैच खेले गए हैं. इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय वनडे व टी-20 मैच भी खेले गए हैं.

धर्मशाला में किक्रेट का रोमांच

धर्मशाला स्टेडियम में 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड टीम के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेला गया था. उसके बाद 20 अक्तूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ. वहीं 18 मार्च 2016 को न्यूजीलैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेला गए था. वर्ष 2019 और 2020 में भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैच बारिश में धुल गए थे. वर्ष 2016 धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप का मैच रद्द हो गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज