लाइव टीवी

उद्योग मंत्री ​बिक्रम ठाकुर ने विधानसभा में बताया, 'सरकार ने 6,637 युवाओं को दिया रोजगार'

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 12, 2019, 6:56 PM IST
उद्योग मंत्री ​बिक्रम ठाकुर ने विधानसभा में बताया, 'सरकार ने 6,637 युवाओं को दिया रोजगार'
हिमाचल सरकार के उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने विधानसभा में रोजगार सृजन के आंकड़े पेश किए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) में साल 2018 से लेकर 31 जुलाई 2019 तक कुल 6637 युवाओं को रोजगार मिला है. इनमें 2,328 युवाओं को रेगुलर (regular Appointments), 2,273 को कॉन्ट्रेक्ट बेस (Contractual Jobs) पर जबकि 2,036 युवाओं को दूसरे आधार पर रोजगार दिया गया है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में साल 2018 से लेकर 31 जुलाई 2019 तक कुल 6637 युवाओं को रोजगार (Employment) मिला है. इनमें 2,328 युवाओं को रेगुलर (regular Appointments) , 2,273 को कॉन्ट्रेक्ट (Contractual Jobs) बेस पर जबकि 2,036 युवाओं को दूसरे आधार पर रोजगार दिया गया है. यह जानकारी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह के सवाल के जवाब में उद्योग मंत्री ब्रिकम ठाकुर (Industry Minister Bikram Thakur) ने दी. उन्होंने यह भी बताया कि उद्योगों में 80 फ़ीसदी हिमाचली युवाओं को रोजगार दिया जाता है. विक्रमादित्य सिंह ठाकुर ने यह पूछा था कि साल 2018 से लेकर 31 जुलाई 2019 तक कितने युवाओं को हिमाचल की बीजेपी सरकार ने रोजगार दिया है.

सड़क निर्माण में आवंटित धनराशि का हो रहा है दुरुपयोग: रामलाल ठाकुर

नैना देवी से विधायक रामलाल ठाकुर ने सड़क पुल के निर्माण को लेकर सवाल उठाया. बिलासपुर में उपायुक्त द्वारा कितनी धनराशि आवंटित की गई और पुल, सड़क के निर्माण के लिए कितनी धनराशि आवंटित की गई. रामलाल ठाकुर ने कहा कि सड़क निर्माण में आवंटित धनराशि का दुरुपयोग हो रहा है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कहीं भेदभाव के तहत तो राशि नहीं बांटी जा रही है.

सीएम जयराम ठाकुर ने दिया ये जवाब

रामलाल ठाकुर के आरोपों और सवालों का जवाब देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बिना भेदभाव के धनराशि आवंटित की जा रही है. अगर विशेष पंचायत की बात विधायक कर रहे हैं तो यह ध्यान में नहीं है. कई बार कुछ पंचायतों में वाकई बार-बार डैमेज़ होता है. मनमर्जी के हिसाब से कहीं धन आवंटित नहीं हुआ है. सीएम ने कहा कि सरकार पारदर्शिता के साथ सरकार धनराशि खर्च कर रही है.

यह भी पढ़ें: विधानसभा में मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा, आउटसोर्स नियुक्तियों पर रोक लगा सकती है सरकार

लाहौल में बर्फबारी जारी, लोगों ने कहा, 'यहां हिमयुग का आगाज हो गया है'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर