दिल्ली में शांता कुमार से मिले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पत्नी के निधन पर जताया दुख

दिल्ली में शांता कुमार से मुलाकात करते जेपी नड्डा.

JP Nadda Meets Shanta Kumar: भाजपा कार्यसमिति का आज धर्मशाला में दूसरा दिन है. यहां पर आज नड्डा शिरकत करेंगे. इससे पहले, पहले दिन सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को भाजपा के प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया.

  • Share this:
धर्मशाला. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार (Shanta Kumar) से हिमाचल भवन दिल्ली में भेंट कर उनकी पत्नी संतोष शैलजा के निधन पर दुःख व्यक्त किया और उन्हें सांत्वना दी. जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि संतोष शैलजा कुशल शिक्षिका, लेखिका के साथ-साथ मृदुभाषी एवं सरल व्यक्तित्व थी. उनके नाम की ही तरह उनके जीवन में भी संतोष था. उनके निधन से जहां उनके परिवारजनों को आघात लगा है, वहीं, साहित्य जगत को भी क्षति हुई है, जिसकी निकट भविष्य में भरपाई करना कठिन होगा. उन्होंने कहा कि संतोष शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के जीवन में कंधे से कंधा मिलाकर चली और उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही वह एक प्रसिद्ध कवित्री भी थी.

आपातकाल में साथ खड़ी रहीं
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं की ओर से संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि संतोष शैलजा का हिमाचल प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा. जब आपातकाल में शांता कुमार कारावास में रहे तो उन्होंने अकेले ही अपने पूरे परिवार को देखा. वह एक मजबूत व्यक्तित्व थीं सरल एवं मधुर भाषणी स्वभाव वाली शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार द्वारा किए गए हर संघर्ष में उनके साथ रहीं. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी का परिवार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. जगत प्रकाश नड्डा ने शांता कुमार को ढांढस बंधाया और ईश्वर से प्रार्थना की कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में जगह प्रदान करें और परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.



आज कांगड़ा में नड्डा
भाजपा कार्यसमिति का आज धर्मशाला में दूसरा दिन है. यहां पर आज नड्डा शिरकत करेंगे. इससे पहले, पहले दिन सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को भाजपा के प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.