BJP का महामंथन: हिमाचल में बोले नड्डा-एक पार्टी डिफेंस रोड पर सवाल उठाती है, हमने देश की सीमाएं की मजबूत

धर्मशाला में जेपी नड्डा और सीएम जयराम.

BJP Working Committee Meeting in Dharamshala: बैठक के पहले दिन बुधवार को प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा सभी राजनीतिक दलों में भाजपा का काम करने का तरीका सबसे ज्‍यादा बेहतर है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले के धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश भाजपा (Himachal BJP) की कार्यसमिति की बैठक और प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक और शिविर में शिरकत करने दूसरे दिन जेपी नड्डा धर्मशाला पहुंच गए हैं.

नड्डा गुरुवार सुबह कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट (Gaggal Airport) पर पहुंचे और यहां पर सीएम जयराम ठाकुर समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि देवभूमि हिमाचल पधारने पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है. धर्मशाला में गुरुवार को होने वाली प्रदेश भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आपकी उपस्थिति से पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा का संचार होगा.

क्या बोले नड्डा

इस दौरान नड्डा ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि कोरोना ने भारत को बहुत कुछ सिखा दिया है. और कोरोना से पहले हमारे पास स्वास्थ्य सुविधाएं न के बराबर थीं. आज देश ने कोरोना की वैक्सीन तक ईजाद कर दी, बल्कि दूसरे देश भारत का मुंह ताक रहे हैं. 16 देशों को भारत ने वैक्सीन मुहैया करवा दी है. बाकी देशों की भी लाइन लगी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी अगर हिमाचल के उत्पादों को विदेशों में उपहार के तौर पर देते हैं तो सोचो वो हिमाचल को लोकल फ़ॉर वोकल के जरिये कितना प्रोमोट करना चाहते होंगे. NDA की सरकार आने से हिमाचल की पौह बारह हुई है. भाजपा ने हर वक़्त हिमाचल को बुलन्दियों पर पहुंचाया. अटल टनल का शिलान्यास पूर्व PM वाजपेयी ने किया था और उन्होंने ही उसे अंजाम तक पहुंचाया है. नड्डा ने कहा कि एक पार्टी डिफेंस रोडस पर सवाल खड़ी करती रही है और हमने आज डिफेंस रोडस का जाल बिछा दिया है. डिफेंस रोडस की बदौलत आज देश की सीमाएं मजबूत हुई हैं. आज देश का सीना गर्व से चौड़ा है.



पारंपरिक गद्दी वेशभूषा में स्वागत 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कांगड़ा एयरपोर्ट पर पारंपरिक गद्दी वेशभूषा में सजे युवक-युवत‍यों व अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पदाधिकारियों ने स्‍वागत किया. इस दौरान धर्मशाला से भाजपा विधायक विशाल नेहरिया ने भी नाटी डालकर खुशी का इजहार किया. बड़ी संख्या में भाजपा वर्करों ने गगल हवाई अड्डा पर पहुंचे पार्टी अध्यक्ष का जयघोष से स्वागत किया. होटल डी-पोलो में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो रही है.

कांगड़ा में जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर.


कई नेता पहुंचे हैं धर्मशाला
नड्डा पार्टी कार्यसमिति की बैठक में नेताओं-कार्यकर्ताओं को वर्ष 2022 की जीत के लिए गुरुमंत्र देंगे. हिमाचल टीम से भी उनकी मुलाकात होगी और पार्टी मजबूती को लेकर भी टिप्स देंगे. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, पार्टी प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन भी बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए हैं.

धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया नाटी डालते हुए.


पहले दिन क्या हुआ?
बैठक के पहले दिन बुधवार को प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में भाजपा का सबसे मजबूत काम करने का तरीका है. उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ा राजनीतिक पार्टी है और हमारे पास नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री हैं. पिछले 3 साल में भाजपा एवं सरकार ने कड़ी मेहनत की है. परिणाम स्वरूप आज हिमाचल प्रदेश नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर में भारतीय जनता पार्टी ग्राम सभा से विधानसभा तक के नए नारे के साथ काम करेगी. पिछले 3 सालों में कांग्रेस के पास कोई भी स्थिर मुद्दा सरकार के खिलाफ नहीं है आज हमारी सरकार पारदर्शी रूप से कार्य कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.