Kangra Cloud Burst: PGI में चल रहा वंशिका का इलाज, टांगों और बाजू में फ्रैक्चर

पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती वंशिका.

Kangra Cloud Burst: गांव के कई घर लैंडस्लाइड की जद में आ गए थे. रात को बादल फटने के बाद मलबे का सैलाब आ गया था. हादसे में कुल दस लोगों की मौत हुई थी.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में 12 जुलाई को भारी बारिश के बाद शाहपुर इलाके के बोह में लैंडस्लाइड हुई थी. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, एक परिवार के पांच लोगों को ग्रामीणों ने रेस्क्यू किया था. इसी हादसे में परिवार की सदस्य और मलबे के नीचे दबी 8 साल की वंशिका का पीजीआई में इलाज चल रहा है. बच्ची को एक फोन कॉल ने बचा लिया था. वंशिका का पीजीआई में ऑपरेशन हुआ है. उसकी टांग और बाजू में चोट लगी है.

लैंडस्लाइड के बाद बच्ची और उसका परिवार घर के मलबे में दब गया था. इस दौरान बच्ची ने अपने शिक्षक सुरिंदर को फोन कर मलबे में दबे होने की जानकारी दी थी. बाद में ग्रामीणों ने पूरे परिवार को रेस्क्यू किया था. अब बच्ची पीजीआई में उपचाराधीन है. हाल ही में प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने पीजीआई चंडीगढ़ में जा कर उसका कुशलक्षेम पूछा. केवल सिंह पठानिया ने आर्थिक सहायता के आलावा अस्पताल से छुट्टी होने पर उसे घर तक लाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था करने का अश्वासन भी दिया है.

परिवार ने पठानिया को धन्यवाद दिया
दावा है कि कि प्रशासन या सरकार की तरफ से अभी तक उन्हें कोई सहायता नहीं मिल पाई. परिजन अपने स्तर पर इलाज करवा रहे है. वंशिका के परिजनों ने केवल सिंह पठानिया का तह दिल से धन्यवाद किया है. बता दें कि गांव के काफी घर लैंडस्लाइडकी जद में आ गए थे. रात को बादल फटने के बाद यहां मलबे का सैलाब आ गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.