लाइव टीवी

कांगड़ा जिला पुलिस ने नए साल में 15 मामलों में 15 ड्रग पैडलर्स किए गिरफ्तार

Bichitar Sharma | News18 Haryana
Updated: January 19, 2020, 1:40 PM IST
कांगड़ा जिला पुलिस ने नए साल में 15 मामलों में 15 ड्रग पैडलर्स किए गिरफ्तार
ड्रग्स के खिलाफ कांगड़ा जिले के पुलिस की मुहिम रंग लाने लगी है. (File Photo)

कांगड़ा जिले में इस साल अब तक 15 दिनों में एनडपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत 15 मामले दर्ज हुए हैं और इस मामले में 15 लोग गिरफ्तार (Fifteen Arrested) भी किए जा चुके हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. ड्रग्स के खिलाफ कांगड़ा जिले (Kangra District) के पुलिस की मुहिम रंग लाने लगी है. आलम यह है कि पठानकोट पुलिस (Pathankot Police) ने भी कांगड़ा पुलिस से ड्रग्स कारोबारियों पर कार्रवाई हेतु सहयोग मांगते हुए 60 ड्रग पैडलर्स की लिस्ट (Drugs Paddlers List) सौंपी है. कांगड़ा पुलिस ने पठानकोट पुलिस द्वारा सौंपी गई लिस्ट के आधार पर काम करते हुए एक ड्रग पैडलर गोविंदा को डमटाल से गिरफ्तार करके पठानकोट पुलिस के हवाले भी कर दिया है. कांगड़ा जिले में इस साल अब तक 15 दिनों में एनडपीएस एक्ट के तहत 15 मामले दर्ज हुए हैं और इस मामले में 15 लोग गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं. कांगड़ा के एसपी विमुक्त रंजन ने कहा कि पठानकोट पुलिस द्वारा सौंपी गई ड्रग के मामलों के वांछित आरोपियों की सूची में शामिल अधिकतर छन्नी वैली से ताल्लुक रखते हैं. इसके अतिरिक्त इंदौरा, डमटाल, भदरोआ के भी कुछ लोग हैं, जो कि पंजाब राज्य में ड्रग के मामलों में वांछित हैं और उनके खिलाफ पंजाब में 2 से 3 मामले दर्ज हैं.

पठानकोट पुलिस ने कांगड़ा पुलिस को ड्रग पेडलर्स की लिस्ट सौंपी

एसपी ने कहा कि नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान को तेज किया जा रहा है. इसके लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस दबिश को बढ़ाने के साथ ही पंजाब पुलिस के साथ भी संयुक्त कार्रवाई अमल में ला रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के साथ ऐसे मामलों में कार्रवाई को लेकर संपर्क किया जा रहा है. बीते साल एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं और उतने ही सौदागर भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.

SP
एसपी ने कहा कि पिछले वर्ष करीब पौने तीन सौ मामले एनडीपीएस एक्ट के तहत जिला कांगड़ा में दर्ज किए गए थे.


स्कूलों, दुकानों, ढाबों और रेस्टोरेंट पर दबिश दे रही पुलिस

एसपी ने कहा कि पिछले वर्ष करीब पौने तीन सौ मामले एनडीपीएस एक्ट के तहत जिला कांगड़ा में दर्ज किए गए थे. इस नए साल की शुरुआत में ही अभी तक 15 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इन मामलों में अभी तक 26 ग्राम हेरोइन तथा 3.50 किलोग्राम चरस कांगड़ा पुलिस ने जब्त की है. एसपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि स्कूलों के समीप स्थित दुकानों, ढाबों तथा रेस्टोरेंट में दबिश दें तथा नशे से सबंधित सामान अथवा नशे करते हुए विद्यार्थी पाए जाते हैं तो कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें: सास-ससुर ने विधवा बहू का का किया कन्यादान, बेटे की मौत के देड़ साल बाद हुई शादीचूड़धार में 14 फुट बर्फ, दुकानें व ढाबे पूरी तरह बर्फ में दबे, मंदिर हुई बर्फमय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 1:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर