लाइव टीवी

कश्मीर में शहीद हुए सैनिक अनिल का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार, बेटे ने दी मुखाग्नि

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 17, 2020, 5:18 PM IST
कश्मीर में शहीद हुए सैनिक अनिल का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार, बेटे ने दी मुखाग्नि
कांगड़ा के जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

जवान अनिल कुमार ने 25 दिन पहले ही परिवार के साथ आखिरी मुलाकात की थी. मृतक अपने पीछे 2 बेटे व पत्नी छोड़ गया है.

  • Share this:
देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा (Kangra) में मातम का माहौल है. देहरा के गांव डोहग पलोटी के 42 वर्षीय जवान अनिल कुमार (Armymen Death) हार्ट अटैक से मौत हो गई है. अनिल कुमार जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के उड़ी सेक्टर में तैनात था, जहां हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया. पूरे राजकीय समान के साथ अनिल कुमार की अंतिम यात्रा में पूरा गांव शामिल हुआ और बेटे अभिषेक चौहान ने पार्थिव की देह को मुखाग्नि दी.

नम आंखों ने भावपूर्ण विदाई दी
देहरा के गांव डोहग पलोटी में जैसे ही पार्थिव शरीर पहुंचा तो सैंकड़ों नम आंखों ने उन्हें भावपूर्ण विदाई दी. सुबह यह खबर पहुंची हर आंख नम हो गई. मौके पर पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा, जिसमें एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर, डीएसपी रणधीर सिंह भी मौके पर मौजूद रहे. निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने भी परिवार को ढांढस बंधाया.

25 दिन पहले ही घर आए थे अनिल

जानकारी के अनुसार, 21 डोगरा में तैनात अनिल कुमार की अभी गत बिगत कुछ दिन पहले ही उड़ी सेक्टर जम्मू कश्मीर में पोस्टिंग हुई थी. मृतक जवान अनिल कुमार ने 25 दिन पहले ही परिवार के साथ आखिरी मुलाकात की थी. मृतक अपने पीछे 2 बेटे व पत्नी छोड़ गया है.

कांगड़ा के जवान को दी गई अंतिम विदाई.
कांगड़ा के जवान को दी गई अंतिम विदाई.


यह बोले विधायक और एसडीएमएसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर ने कहा कि गांव डोहग पलोटी से सेना के जवान अनिल कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि दुःख की घड़ी में परिवार के साथ खड़े हैं. देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कहा कि देश ने महान सपूत खोया है. उन्होंने कहा कि हमारे जवान बड़े ही दुर्गम इलाकों में देश की सेवा करते हैं. उन्होंने कहा कि देहरा का गांव डोहग पलोटी आज गम में है.

PHOTOS: मनाली के बाद अब मंडी की सराजघाटी में लोगों ने बनाए ‘Igloo’

सिरमौर में 10 दिन से ब्लैकआउट, CM का पुतला फूंकने पर प्रदर्शनकारियों पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर