लाइव टीवी

जब पिता को मुखाग्नि देकर फफक पड़ी बेटी, बोली- पूरा करूंगी पापा का सपना

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 16, 2019, 6:17 PM IST
जब पिता को मुखाग्नि देकर फफक पड़ी बेटी, बोली- पूरा करूंगी पापा का सपना
कांगड़ा: जवान विनोद कुमार को पैृतक गांव में अंतिम विदाई दी गई है.

Kangra Jawan Cremation: माहौल उस समय पूरी तरह गमगीन हो गया, जब सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली बड़ी बेटी शैबी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी.

  • Share this:
नुरपूर (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले के सूबेदार विनोद कुमार का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया. उन्हें उनकी सात साल की बेटी ने मुखाग्नि दी. साथ ही बड़ी संख्या में लोग भी अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रहे. जानकारी के अनुसार, फतेहपुर की पंचायत हाड़ा के जवान (Army men) सूबेदार विनोद कुमार गत दिवस जम्मू (Jammu) के दबाना में सीढ़ियों से गिरकर मौत हो गई थी. जवान की पार्थिव देह रविवार रात को सेना के वाहन से उनके पैतृक गांव पहुंचाई गई.

बीती रात घर पहुंचा था शव
जैसे ही पार्थिव देह को मृतक के पैतृक गांव पहुंचाया गया, तो हर तरफ चीखों-पुकार से क्षेत्र पूरी तरह गमगीन हो गया. सुबह जैसे ही अंतिम संस्कार को ले जाया जाने लगा तो तिरंगे में लिपटे शव के लिपट कर पत्नी सुमन, बुजुर्ग मां सहित पूरा क्षेत्र रोया. वहीं तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली बेटी हर्षि और सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली दूसरी बेटी शैबी इस दुखदाई घटना से स्तब्ध दिखीं. माहौल उस समय पूरी तरह गमगीन हो गया, जब सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली बड़ी बेटी शैबी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. और फफक कर रो उठी.

सूबेदार विनोद की दोनों बेटियां.
सूबेदार विनोद की दोनों बेटियां.


पुलिस और जवानों ने दी श्रद्धांजलि
धर्मशाला से 16 पंजाब रेजिमेंट की टीम में एक जेसीओ, 4 गार्ड और बिगुलर भी घर पहुंचे और यूनिट से मेजर अमित खत्री, सूबेदार सुरेन्द्र चीमा सहित चार जवानों ने भी दिवंगत सूबेदार को सेल्यूट किया. प्रशासन की तरफ से पहुंचे एसडीएम बलबान चन्द, तहसीलदार सुरेश कुमार, थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने भी दिवंगत सूबेदार की पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित किए.

पापा चाहते थे डॉक्टर बनूंमुखाग्नि देने वाली बेटी ने पापा की अंतिम इच्छा पूरी करने का वचन लिया. इस दौरान बेटी शैबी ने कह कि पापा उन्हें सेना में डाक्टर बना देखना चाहते थे, जिसे वह हर हाल में पूरा करेगी. इस मौके पर भांमस प्रदेश उपाध्यक्ष मदन राणा, जिला परिषद सदस्य जगदेव सिंह, पंचायत उपप्रधान जरनैल सिंह सहित सैकड़ों लोग दिवंगत की अंतिम यात्रा में शरीक हुए.

(भूषण शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: 3 दिन राहत के बाद फिर होगी बर्फबारी, व्हाइट क्रिसमस की उम्मीद

हिमाचल की महिला टीचर और युवती ने किया सुसाइड

हिमाचल में 24 वर्षीय युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, FIR

शिमला में कार के डैशबोर्ड से मिला 69.05 ग्राम चिट्टा, चार युवक गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर