• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Kangra: प्राइवेट हाथों में जाएगा गग्गल एयरपोर्ट, विस्तारीकरण को लेकर फंसेगा पेच!

Kangra: प्राइवेट हाथों में जाएगा गग्गल एयरपोर्ट, विस्तारीकरण को लेकर फंसेगा पेच!

कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिये बीते एक अरसे से लगातार बैठकें की जा रही हैं.

कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिये बीते एक अरसे से लगातार बैठकें की जा रही हैं.

Kangra news: सांसद किशन कपूर ने कहा कि कांगड़ा के एयरपोर्ट का विस्तारीकरण होकर रहेगा. और जो धन राशि इस एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिये आई है, वह यहीं खर्च होगी.

  • Share this:

धर्मशाला. केंद्र की मोदी सरकार ने देश के तमाम एयरपोर्ट को निजी हाथों में सौंपकर राजस्व बढ़ाने का मन बना लिया है. केंद्र की इस योजना के तहत आने वाले देशभर के तमाम एयरपोर्ट्स की सूची में कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट का नाम भी शुमार है. ऐसे में अब कांगड़ा के सियासी दलों और यहां की आम जनता सवाल उठा रही है कि कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का क्या होगा?

दरअसल, कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिये बीते एक अरसे से लगातार बैठकें की जा रही हैं. केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री, रक्षा मंत्री से मिलकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस एयरपोर्ट के विस्तार का मुद्दा सामरिक नजरिये से भी अति महत्वपूर्ण बता चुके हैं. साथ ही मंडी में भी एयरपोर्ट निर्माण के लिये जदोजहद कर रहे हैं. इतना ही नहीं, हाल ही में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर द्वारा केंद्रीय वित्त कमेटी के समक्ष इस मुद्दे को उठाकर कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार के लिये 4 सौ करोड़ रुपये की राशि भी मंजूर करवा चुके हैं. ऐसे में जब सरकार की इतनी ज्यादा धन राशि इस एयरपोर्ट के विस्तार के लिये प्रत्सावित हो चुकी है तो इसके निजीकरण के साथ ही क्या सरकार इस राशि को वापस ले लेगी? ये बड़ा सवाल उठ गया है, हालांकि ,इस सवाल के जबाव में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर ने अपनी राय भी व्यक्त की है.

क्या कहते हैं सासंद कपूर

सांसद किशन कपूर ने कहा कि कांगड़ा के एयरपोर्ट का विस्तारीकरण होकर रहेगा. और जो धन राशि इस एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिये आई है, वह यहीं खर्च होगी. किशन कपूर ने कहा कि निजीकरण करने की सूची में भले ही इस एयरपोर्ट का नाम शामिल किया गया हो, मगर फिलहाल अभी ये प्रोसेस इतना आसान नहीं है. दरअसल किशन कपूर ये जाहिर करना चाह रहे थे कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिये उनकी ओर से मंजूर की गई राशि का वो प्रयोग करवाकर ही रहेंगे. भले ही सरकार इस एयरपोर्ट का निजीकरण करवाना चाह रही हो. साथ ही उनका इशारा इस ओर भी था कि जब तक इस एयरपोर्ट का निजीकरण होगा तब तक वो विस्तारीकरण की आधी रशि भी यहां खपा चुके होंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार का इस एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर स्टैंड बिल्कुल साफ है. कांग्रेस अपने निजी लाभ के लिये जनता में कुछ भी सिगूफे छोड़ती रहती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज