लाइव टीवी

कांगड़ा शिक्षक मर्डर: परिजन-ग्रामीण पहुंचे SP से मिले, कुछ और लोगों पर जताया शक

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 16, 2020, 11:13 AM IST
कांगड़ा शिक्षक मर्डर: परिजन-ग्रामीण पहुंचे SP से मिले, कुछ और लोगों पर जताया शक
कांगड़ा के एसपी से मिलने पहुंचे परिजन और ग्रामीण.

Kangra Teacher Murder: 21 दिसंबर 2019 को सेहल चौक के समीप पंजाला में एक शिक्षक सतीश कुमार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में ढांक में मिला था. इस मामले में पुलिस ने 22 दिसंबर को दो युवकों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया था.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले के बैजनाथ उपमंडल (Baijnath) की संसाल पंचायत में गत माह निजी स्कूल शिक्षक की हत्या (Baijnath Teacher Murder) के मामले को लेकर मृतक के परिजन एसपी कांगड़ा (SP Kangra) से मिलने धर्मशाला पहुंचे. हालांकि, पुलिस ने इस मामले में हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जबकि परिजनों ने कुछ और लोगों पर शक जताते हुए उनसे भी पूछताछ की मांग की है.

यह बोले परिजन
परिजनों का कहना था कि जिन पर शक जताया गया है, उनसे पूछताछ नहीं की गई तो उन्हें धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा. गौरतलब है कि गत वर्ष 21 दिसंबर 2019 को सेहल चौक के समीप पंजाला में एक शिक्षक सतीश कुमार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में ढांक में मिला था. इस मामले में पुलिस ने 22 दिसंबर को दो युवकों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया था. परिजनों का आरोप है कि इस मामले में और भी लोग शामिल हैं, जिनके नाम पुलिस को दिए गए हैं, जिनसे पुलिस पूछताछ करे, जिससे कि सच्चाई सामने आ सके.

यह बोले एसपी कांगड़ा

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि मृतक के परिजनों का कहना है कि पता नहीं चल पा रहा है कि हत्याकांड कैसे हुआ. उनकी शंकाओं को दूर किया है, इस मामले में दो लोग गिरफ्तार किए हैं, उनके खिलाफ जैसे ही फाइनल ऑपिनियन एफएसएल आ जाता है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर डॉक्टर से ऑपिनियन आ जाता है तो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में फाइल की जाएगी. कुछ लोगों के नाम परिजनों ने दिए हैं, उन्हें भी जांच में शामिल किया जाएगा, इसके संबंध में एसएचओ को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

कांगड़ा के एसपी विमुक्त रंजन.
कांगड़ा के एसपी विमुक्त रंजन.


हमें कुछ और लोगों पर शक-पितामृतक शिक्षक के पिता दौलत राम ने कहा कि मेरे बेटे की 21 दिसंबर को हत्या हुई थी, आज इतने दिन हो गए हैं, लेकिन पुलिस मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, पुलिस इसी बात पर अटक गई है कि वही ही कातिल हैं. हमें कुछ और लोगों पर भी शक है, जिन पर हमें शक है, उनके घर कुछ दूरी पर हैं, जबकि डेडबॉडी घर से 1 किलोमीटर फेंकी गई है. बैजनाथ पुलिस गंभीरता से जांच नहीं कर रहे हैं. पुलिस ने अन्य लोगों से पूछताछ नहीं की तो हमें धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा.

कांगड़ा के बैजनाथ में टीचर का मर्डर हुआ है.
कांगड़ा के बैजनाथ में टीचर का मर्डर हुआ है.


संतोषजनक जवाब मिला नहीं: समाजसेवी
समाजसेवी जयगोपाल ने कहा कि हमारी मांग है कि दोषी पकड़े जाएं और जो रिपोर्टस जल्दी आएं. इस संबंध में एसपी से मिले हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है. हमारा भी कहना है कि जो भी वास्तविकता है वो सामने आनी चाहिए और कोई बेवजह तंग न हो. बैजनाथ पुलिस के पास मृतक के परिजन गए थे, लेकिन उन्हें वहां से संतोषजनक जवाब मिला नहीं. सच्चाई सामने आनी चाहिए, एसपी ने आश्वासन दिया है कि जैसे ही एफएसएल और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आएगी तो आपको बता दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कोटखाई दुष्कर्म: शिमला की पूर्व SP सौम्या पर दवाब बनाने पर IG जैदी फिर सस्पेंड

हिमाचल के सुन्नी में सड़क हादसा, नाबालिग लड़की की मौत, 7 घायल

हिमाचल सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी में मंडी हवाई अड्डे के लिए हुआ MoU

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर