कांगड़ा से चंडीगढ़ हवाई सेवा शुरू, अब एयरपोर्ट का विस्तारीकरण 2400 मीटर तक होगा
Dharamsala News in Hindi

कांगड़ा से चंडीगढ़ हवाई सेवा शुरू, अब एयरपोर्ट का विस्तारीकरण 2400 मीटर तक होगा
एयर इंडिया की फ्लाइट शनिवार को गगल से चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हुई.

अब कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तारीकरण 2000 मीटर में नहीं बल्कि 2400 मीटर के दायरे में होगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉर्टी आफ इंडिया (Airport Authority Of India) की टीम एक बार फिर से सर्वे करेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
धर्मशाला. अब कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तारीकरण 2000 मीटर में नहीं बल्कि 2400 मीटर के दायरे में होगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉर्टी आफ इंडिया (Airport Authority Of India) की टीम एक बार फिर से सर्वे करेगी. कांगड़ा एयरपोर्ट (Kangra Airport) पर कांगड़ा पेंटिंग और कांगड़ा चाय की स्टॉल लगाने से लेकर यहां करंसी कनर्वटर काउंटर भी खोला जाएगा. इतना ही नहीं यहां आने वाले यात्रियों को हवाई जहाज से उतरने के बाद टैक्सी के बजाय बस की सुविधा मिल सके. इसके लिए एयरपोर्ट के पास एक बस स्टैंड बनाने का भी प्रस्ताव है. इन्वेस्टर मीट के तुरंत बाद कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं. सांसद किशन कपूर ने शुक्रवार को एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए एयरपोर्ट अथॉर्टी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शुक्रवार को धर्मशाला सचिवालय में बैठक की. इस बैठक में बाकायदा एयरपोर्ट विस्तारीकरण के साथ यहां आने वाली समस्याओं पर भी चर्चा की गई और उनके निदान के लिए भी सुझाव मांगे गए. बैठक में मुख्य तौर पर तीन बिंदुओं को ध्यान में रखकर प्लान बनाया गया. एयर इंडिया की फ्लाइट शनिवार को गगल से चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हुई. आज सुबह साढ़े आठ बजे उड़ान भरी गई और साढ़े नौ बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई.
अब कांगड़ा में 150 सीटर वाले जहाज उतारने की योजना पर होगा काम

इस बैठक में मुख्य तौर पर एयरपोर्ट का विस्तार 2000 मीटर के बजाए अब 24 सौ मीटर करने पर चर्चा की गई, जिससे क्षेत्र के लोगों को भविष्य में बार-बार विस्थापन का दंश नहीं झेलना पड़े और ना ही किसी तरह की अन्य समस्याओं से जूझना पड़े. नए प्लान में इस बात को ध्यान में रखा गया है कि 70 से 100 की बजाय 150 के करीब यात्रियों वाले बड़े जहाजों को कांगड़ा एयरपोर्ट पर उतारा जा सके. वहीं इस मौके पर हवाई अड्डे के पास एक बस स्टैंड बनाने की भी चर्चा की गई ताकि जिससे आने वाले समय में यात्रियों को टैक्सियों के बजाय बस सुविधा भी मुहैया करवाई जा सके.





विदेशी मेहमानों के लिए करंसी कनर्वटर कांउटर भी खोला जाएगा



हिमाचली संस्कृति व कला की झलक दिखाने के लिए एयरपोर्ट पर कांगड़ा पेंटिंग व कांगड़ा चाय सहित अन्य उत्पाद रखे जाएंगे. विदेशी मेहमानों के लिए एयरपोर्ट पर ही करंसी कनर्वटर कांउटर भी खोला जाएगा. कांगड़ा के उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि प्रशासन एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए अब नई योजना पर काम कर रहा है. इस दिशा में जल्द ही सार्थक परिणाम आएंगे.

आसान होगा चंडीगढ़ आना जाना

शनिवार से कांगड़ा एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए नई फ्लाईट शुरू होगी. एयर इंडिया की फ्लाइट शनिवार को गगल से चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हुई. आज सुबह साढ़े आठ बजे उड़ान भरी गई और साढ़े नौ बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई. यही विमान चंढीगढ़ से सुबह 9.55 बजे उड़ान भरेगा और 10.55 बजे गगल पहुंचेगा. इसका किराया 1712 रुपये रखा गया है. इसके साथ ही अपनी यात्रा के दौरान यात्री अपने साथ 15 किलो ग्राम चेक इन और पांच किलो ग्राम भार केबिनन के जरिये ले जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें: 10 हजार की रिश्वत लेते धरा गया चपरासी, सीनियर असिस्टेंट शिमला से गिरफ्तार

गजब! स्कूली छात्रा ने बनाया ऐसा हेलमेट जिसे पहने बगैर स्टार्ट नहीं होगी बाइक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading