Home /News /himachal-pradesh /

kangra women committed suicide after lover got married leaves 12 page suicide note hpvk

Suicide Case: ‘मेरी गलती कि मैंने औरत के रूप में जन्म लिया’, युवती का 12 पेज का सुसाइड नोट

कांगड़ा जिले के धर्मशाला में 35 साल की महिला ने सुसाइड कर लिया.

कांगड़ा जिले के धर्मशाला में 35 साल की महिला ने सुसाइड कर लिया.

Kangra Women Suicide Case: दरअसल, बीते बुधवार को आरोपी युवक की शादी हुई और बैजनाथ बारात गई थी. इस दौरान युवती ने सुसाइड कर लिया. इससे पहले, युवती ने युवक के खिलाफ रेप का मामला भी दर्ज करवाया था. 17 अप्रैल 2022 को पुलिस थाने में मामला दर्ज करने के बाद युवक की गिरफ्तारी हुई थी. फिलहाल, युवक जमानत पर चल रहा है. पुरे मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली संदेश के घेरे में है.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला.हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में 35 साल की तलाकशुदा महिला ने सुसाइड कर लिया. मामले में महिला ने 12 पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा. न्यूज-18 के पास महिला के सुसाइड नोट की कॉपी मौजूद है. महिला ने कॉपी पर एक-एक कर अपने साथ हुई ज्यादतियों की कहानी बताई है. दरअसल, महिला एक युवक के साथ रिलेशन में थी और बुधवार को उस युवक की शादी हो गई. इसके बाद महिला ने फंदा लगाकर जान दे दी थी. युवती ने युवक पर रेप का केस भी दर्ज करवाया था.

दरअसल, महिला का 2013 में पति से तलाक हो गया था. वह कांगड़ा के छोटी हलेड़ पंचायत के जोगीपुर में किराये के मकान में रहती थी. इस दौरान महिला कांगड़ा के एक स्थानीय युवक के संपर्क में आई और दोनों ने जीवनभर साथ निभाने का वादा किया. 35 वर्षीय महिला के साथ युवक लंबे समय से संबंध थे.

12 पेज के सुसाइड नोट में 35 साल की युवती ने पहली लाइन में लिखा, मैं पूरे होश में ये सुसाइड नोट लिख रही हैं. सबसे पहे मैं अपने मा-बाप, भाई-बहन और पूरी परिवार से माफी मांगना चाहती हूं. क्योंकि शायद में इसके बाद कहने के लिए नहीं रहूंगी. सबसे बड़ी गुनाहगार में अपनी बेटी की हूं, जिसके लिए मैं कुछ नहीं कर सकी और ना जाने मेरे मरने के बाद बेटी के भविष्य का क्या होगा, इसलिए मुझे माफ कर देना. क्योंकि मेरे पास दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा है, अगर दूसरा रास्ता होता तो मैं उसे अपना लेती. मैं अपने मां-बाप की भी गुनाहगार हूं, जिन्होंने मुझे जन्म दिया, पढ़ाया लिखा और मेरी परवरिश की. लेकिन मेरी वजह से मेरे माता-पिता बहुत कुछ झेल रहे हैं.

महिला ने सुसाइड नोट में आरोपी युवक और उसके परिवार, बहन, मां और बाजार के कुछ दुकानदारों पर भी आरोप लगाया और कहा कि उनकी वजह से आरोपी को बढ़ावा मिला. युवती ब्यूटी पार्लर का काम करती थी. युवती ने सुसाइड नोट में लिखा कि जिस दिन आरोपी युवक रेप केस में जेल गया था, उसके बाद से उसके परिवार ने उसे बदनाम किया और कहा कि मैं चरित्रहीन हूं. जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपी ने जो हरकतें की हैं, उसकी वजह से उसे सुसाइड करना पड़ रहा है. मैं बुजदिल नहीं हूं. इसलिए मैंने आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज करवाया था. लेकिन ये तो शुरू से ही प्लान करके चला हुआ था. मेरे साथ काफी गलत किया गया. मेरा शारीरिक और मानसिक तौर पर ब्लात्कार किया गया.

पुलिस पर भी लगाए आरोप
महिला ने कांगड़ा पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा कि वह 29 मार्च को सबसे पहले कांगड़ा पुलिस स्टेशन गई थी. लेकिन उन्होंने मुझे धर्मशाला वुमन सेल भेज दिया. वहां वुमन सेल में एचएचओ ने मेरी सुनवाई नहीं की और कहा कि शादीशुदा को कैसा शादी का झांसा कैसे दिया गया, जबकि आप लोग लिव-इन में रहे थे. इस पर कोई केस नहीं बनता है.

35 साल की महिला ने अपने किराये के कमरे में फंदा लगा लिया.

महिला थाना में एसएचओ से बहस
युवती ने सुसाइड नोट में लिखा कि बाद में 17 अप्रैल को महिला थाना की एसएचओ से उसकी बहस हुई और कहा कि इस शिकायत पर कोई केस नहीं बनता है. फिर उसके बाद मैंने एक एनजीओ को बताया और उन्होंने मेरी मदद की. वह भी मेरे साथ वुमन सेल गए. उस दौरान भी पुलिस का रवैया अच्छा नहीं था और मैं अपनी एप्लीकेशन लेकर वहां से चली गई. मामले में बाद में हालांकि, पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया है. महिला ने सुसाइड नोट में आरोपी की ओर से पुलिस को पैसे खिलाने की भी बात लिखी है. इस वजह से आरोपी को 22 दिन में ही जमानत मिल गई. 35 साल की युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी युवक ने उस समय, उससे शारीरिक संबंध बनाए थे और जब मैं शादीशुदा नहीं थी. बाद में आरोपी ने कहा कि वह मुझसे शादी कर लेगा और तलाक करवा देगा. लेकिन इसने मुझे झूठा शादी का झांसा दिया.

जज से भी की भावुक अपील
महिला ने रेप केस में युवक को जमानत देने के फैसले पर भी सवाल उठाए और सुसाइड नोट में लिखा, जज साहब…क्या एक औरत होना गुनाह और देर से आवाज उठाना गलत है. मेरे साथ न्याय नहीं हुआ है. युवती ने कहा कि आरोपी युवक ने उसकी सहेली को भी फोन किया था. महिला ने सुसाइड नोट में लिखा कि आरोपी ने उसके खाते में कई बार पैसे भी डाले, जबकि मैंने उससे कभी भी पैसे की डिमांड नहीं की. आरोपी युवक और परिवार ने उसके साथ बहुत ही गलत चीजें की और इनकी वजह से ही मैं सुसाइड करने के लिए मजबूर हुई हूं. महिला ने एक दुकानदार पर भी बदनाम करने का आरोप लगाया है और कहा कि दुकान वाले मुझे यह कहकर बदनाम किया कि उसने उसके बेटे के साथ संबंध बनाए और पैसे खाए.

आरोपी को हाउस टैक्स के लिए पैसे दिए
सुसाइड नोट के 9वें पन्नें पर महिला लिखती है कि आरोपी पिछले साल चुनाव में खड़ा हुआ था तो उसके पास हाउस टैक्स भरने के पैसे नहीं और इस पर उसने उसे 39 हजार रुपये और गहने दिए थे. इस बात की गवाह मेरी चाची है. जबकि ये पैसे में अपनी सहेली और दोस्तों से उधार लिए थे. सुसाइड नोट के दसवें पेज पर महिला ने लिखा कि रेप केस में समझौता करने के लिए के आरोपी युवक का भाई दस लाख रुपये लेकर आया था और कहा था कि पैसे लेकर वह केस रफा-दफा कर दे. साथ ही मेरे पति को दो लाख रुपये की पेशकश की थी कि वह मेरे चरित्रहीन होने की गवाही दे दे. ये लोग मेरे गुनाहगार हैं और इन्होंने मुझे मेरे बच्चे से छीन लिया.

सुसाइड नोट से की अपील
युवती ने सुसाइड नोट के जरिये एक शख्स का नाम लिखा और कहा कि भईया आपसे गुजारिश है कि आरोपी और उसके परिवार को सजा जरूर दिलाएगा. सबसे आखिरी पेज पर महिला ने जज से अपील करते हुए लिखा कि उसका सब कुछ…मान..सम्मान…इज्जत चला गया. बहुत से लोगों ने उसे बदनाम किया और कीचड़ उछाला. मेरे परिवार में मेरी चाची ने भी मेरी घर-घर जाकर बदनामी की और गलत बाते फैलाई. महिला ने सुसाइड नोट के 12वें और आखिरी पेज पर जज को संबोधित करते हुए लिखा कि पैसे वालों के साथ कानून है, जबकि जिनके पास पैसा नहीं है, उनका कानून भी साथ नहीं देता है. मेरी सिर्फ इतनी गलती है कि मैंने एक औरत के रूप में जन्म लिया…!

युवक की बारात निकली, युवती ने किया सुसाइड
दरअसल, बीते बुधवार को आरोपी युवक की शादी हुई और बैजनाथ बारात गई थी. इस दौरान युवती ने सुसाइड कर लिया. इससे पहले, युवती ने युवक के खिलाफ रेप का मामला भी दर्ज करवाया था. 17 अप्रैल 2022 को पुलिस थाने में मामला दर्ज करने के बाद युवक की गिरफ्तारी हुई थी. फिलहाल, युवक जमानत पर चल रहा है. पुरे मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली संदेश के घेरे में है.

Tags: Himachal pradesh, Kangra News, Shimla police, Suicide Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर