जानिए क्यों, मोनिका ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ खोला मोर्चा

Manoj Dhiman | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 4:15 PM IST
जानिए क्यों, मोनिका ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ खोला मोर्चा
मोनिका
Manoj Dhiman | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 4:15 PM IST
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर फिर से सवाल उठने लगा है. चयन प्रक्रिया में फिर से धांधली के आरोप लगने शुरु हो गए हैं. आयोग की चयन प्रक्रिया पर इस बार धर्मशाला के समीपवर्ती शीला चौक की रहने वाली मोनिका डोगरा ने सवाल खड़े किए हैं. मोनिका ने इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिख दिया है.

धर्मशाला की रहने वाली मोनिका डोगरा का कहना है कि छंटनी परीक्षा में टॉपर्स को साक्षात्कार में कम अंक देकर बाहर का रास्ता क्यों दिखाया जा रहा है. मोनिका पीजीटी पद के अंग्रेजी विषय के लिखित परीक्षा में सैकेंड टॉपर रही, लेकिन उन्हें साक्षात्कार में सिर्फ 52 अंक दिए गए.

अचरज की बात यह है कि मोनिका के साथ ऐसा तीसरी बार हुआ है. हालांकि, मोनिका ने इस बार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वह आयोग पर सवाल उठा रही हैं. इस सिलसिले में वह प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख चुकी हैं और वह न्यायालय में भी न्याय में भी जाने को तैयार हैं.

मोनिका का कहना है कि उसने शिमला में इंटरव्यू दिया था, जिसमें उसे कम अंक देकर बाहर का रास्ता दिखाया गया है. उन्होंने बताया कि आयोग ने सिर्फ मेरे साथ ही नहीं, बल्कि दूसरे अभ्यर्थियों के साथ भी भेदभाव किया है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर