Home /News /himachal-pradesh /

जमीन खरीद मामला: कैबिनेट मंत्री सरवीण के खिलाफ फिर मुखर हुए मेजर मनकोटिया

जमीन खरीद मामला: कैबिनेट मंत्री सरवीण के खिलाफ फिर मुखर हुए मेजर मनकोटिया

मेजर मनकोटिया और मंत्री सरवीण चौधरी.

मेजर मनकोटिया और मंत्री सरवीण चौधरी.

Land purchase issue: मनकोटिया ने तो यहां तक भी कह दिया कि जिस भाजपा ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की बात करके प्रदेश में सरकार बनाई थी, आज वही सरकार अपने भ्रष्टाचार की दहलीज़ पर मौन साधे खड़ी है.

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) में मेजर मनकोटिया ने धर्मशाला में मौजूदा मंत्री और उनके नजदीक के रिश्तेदारों द्वारा खरीदी गई जमीनों (Land) का कच्चा-चिट्ठा दूसरी मर्तबा मीडिया (Media) के समक्ष सार्वजनिक किया और कहा कि ये तो प्रदेश की भाजपा (BJP) सरकार के मंत्री (Minister) की जमीनी हकीकत की दूसरी किश्त है, जबकि सेशन के खत्म होने तक वो तीसरी किश्त भी जारी करेंगे.

क्या बोले मनकोटिया

मनकोटिया ने कहा कि उन्होंने तो पहले कभी किसी का नाम नहीं लिया, बल्कि उन्होंने तो कांगड़ा में प्रदेश सरकार के एक मंत्री और उनके रिश्तेदारों पर लग रहे जमीनों की खरीद फरोख्त के मामलों की जांच पड़ताल के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ही चिट्ठी लिखी थी. बावजूद, इसके खुद मंत्री महोदय मीडिया में आकर न केवल अपनी पहचान उजागर की, बल्कि वो जमीनों के सौदों की भी जानकारी साझा की. साथ ही उनके ख़िलाफ़ बिना सबूतों के पंजाब और राजस्थान में जमीनें खरीदने का भी आरोप लगा गईं. अब ऐसे में अगर जो मुकद्दमा उनके खिलाफ दायर किया गया है, वो वापस नहीं लिया गया तो मंत्रीजी याद रखें कि उनके ख़िलाफ़ भी वो जल्द ही कोर्ट में मानहानि का मुकद्दमा दायर करने को देर नहीं लगायेंगे.

भाजपा पर साधा निशाना

इतना ही नहीं मनकोटिया ने तो यहां तक भी कह दिया कि जिस भाजपा ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की बात करके प्रदेश में सरकार बनाई थी, आज वही सरकार अपने भ्रष्टाचार की दहलीज़ पर मौन साधे खड़ी है. आज सदन में जमीनी भ्रष्टाचार का मुद्दा न तो पक्ष का कोई नेता ऊठा रहा है और नहीं विपक्ष की ओर से आवाज़ निकल रही है. ऐसे में अब जनता भी सवाल पूछने लगी है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि सदन में इस तरह के मुद्दों को उठाने से नेता इसलिये डर रहे हैं, ताकि खुद की भी पोल-पट्टी न खुल जाये.

सीएम पर भी किया हमला

मनकोटिया ने कहा कि या तो मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर तुरंत अपनी प्रतिक्रिया स्पष्ट करे अन्यथा अब उनका दूसरा गोल प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की हिमाचल यात्रा रहने वाली हैं, जब वो रोहतांग टनल का उद्घाटन करने कुल्लू-मनाली आएंगे तो वो इस मसले को लेकर अपने वॉलंटियर्स को लेकर उनसे मुलाकार करेंगे और मुख्यमंत्री से अपील की है कि वो मुलाकात भी आप ही करवाएंगे, अन्यथा वहां जो होगा, वो एतिहासिक होगा और उसका उतरदायित्व भी प्रदेश सरकार के मुखिया का ही होगा.

Tags: Cabinet reshuffle, Dharamshala, Himachal Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर