Lockdown 3.0: हिमाचल में सुमित और सारिका ने रचाई शादी, कहा- अधूरे रह गए अरमान
Dharamsala News in Hindi

Lockdown 3.0: हिमाचल में सुमित और सारिका ने रचाई शादी, कहा- अधूरे रह गए अरमान
ज्वालामुखी के सुमित और सोलन की सारिका ने रचाई शादी

लॉकडाउन के दौरान अमित और सारिका शादी (Marriage in Lockdown) के बंधन में 6 मई को बंध गए. इस शादी में सिर्फ सात लोग शामिल हुए. सुमित ज्वालामुखी से बारात लेकर सारिका के घर सोलन गए थे.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के ज्वालामुखी (Jawalamukhi, Kangra District) के चंगर क्षेत्र के नाहलिया के सुमित ने सोलन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सोलन की सारिका के साथ बुधवार को शादी (Marriage in Lockdown) रचाई. वे नाहलिया से 6 मई को अपने साथ बारात लेकर निकले औैर सोलन में शादी की. सुमित की शादी सोलन की सारिका के साथ संपन्न हो गई. सुमित ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए वे अपनी बारात में सिर्फ 7 लोगों को साथ लेकर गए. उन्होंने बताया कि बारात और शादी के दौरान उन्होंने खुद और शादी में शामिल होने वाले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया. वे इस दौरान सभी को मास्क लगाने को कहते रहे. लोगों ने इसका पूरा पालन भी किया.

शादी में नियमों का किया सख्ती से पालन: सुमित

सुमित ने बताया कि उन्होंने शादी की इजाजत प्रशासन से ले ली थी. उन्होंने बताया कि उनका सपना धूमधाम से शादी करने का था पर वैश्विक महामारी के कारण यह सपना थोड़ा अधूरा रह गया, लेकिन इस समय वक्त का यही तकाजा है इसलिए हम पूरा नियम पालन करके ही शादी करेंगे.



हमीरपुर जिले में हुई थी शादी
पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में पूरे रीति-रिवाज के साथ एक जोड़े ने शादी की रस्में पूरी की. यह शादी हमीरपुर जिले में हुई थी. ग्राम पंचायत अनु कला के गांव अनु खुर्द में श्रवण सिंह के बेटे रोहित की शादी चलोखर गांव में की गई है. इस शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था और केवल 6 ही लोग बरात में पहुंचे थे. दूल्हे दुल्हन ने पूरे रीति-रिवाजों के साथ शादी की रस्में पूरी की.

सादगी के साथ हुई शादी के मुरीद हुए लोग

हमीरपुर में हुई शादी के बाद स्थानीय लोगों ने इस शादी की तारीफ की और कहा कि ऐसी ही शादियां होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोग, बाग बेवजह शादियों में धूम, धड़ाका करके पैसा बर्बाद करते हैं. शादी सादगी से हो तो इससे अच्छी कोई दूसरी बात नहीं है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बदला मौसम:मंडी में तूफान, बारिश के साथ गिरे ओले, लाहौल में बर्फबारी

हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के आवास के पास लगी आग, महिला झुलसी

कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार पर विवाद, CM जयराम बोले-मामले की जांच होगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज