Home /News /himachal-pradesh /

मतदान का बहिष्कार: कुल 1079 वोटर थे, 2 बूथों पर केवल पड़े 152 वोट

मतदान का बहिष्कार: कुल 1079 वोटर थे, 2 बूथों पर केवल पड़े 152 वोट

देहरा में बूथ पर पसरा सन्नाटा.

देहरा में बूथ पर पसरा सन्नाटा.

लोगों की मानें तो पिछले 15 साल से बीजेपी अनुराग ठाकुर सांसद हैं, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला, यहां से लगभग 88 परिवार पहले ही पलायन कर चुके हैं. यहां न पीने के लिए पानी मिलता है, सड़क सुविधा भी नहीं है. मरीज हो तो उसे 12 किलोमीटर दूर पैदल चलकर ले जाना पड़ता है.

अधिक पढ़ें ...
    हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले कांगड़ा के देहरा विधानसभा क्षेत्र के धार बूथ-5 पर लोगों का मतदान का बहिष्कार कर दिया. यहां कुल 12 वोट ही पड़े. धार बूथ पर कुल 310 वोट कास्ट होने थे. बूथ पर बिल्कुल सन्नाटा पसरा रहा. वहीं, धंगड बूथ-6 पर 140 वोट पड़े, यहां 779 वोटर रजिस्टर्ड थे.

    धार पंचायत के लोगों ने इस बार लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी थी. ग्रामीणों ने इस बार सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर कई बार प्रदर्शन भी किया. इस बार लोकसभा चुनावों में वोट न डालने पर अड़े रहे. सहायक चुनाव अधिकारी धनबीर ठाकुर ने मसरूर, धार व धंगड़ पंचायतों का दौरा भी किया था.

    उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और लोकसभा चुनावों में वोट डालने की अपील भी की थी, लेकिन ग्रामीणों ने दो टूक शब्दों में पहले ही कह दिया था कि जब तक इन समस्याओं का हल नहीं हुआ तो वोट नहीं डालेंगे.

    लोगों की मानें तो पिछले 15 साल से बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर सांसद हैं, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला, यहां से लगभग 88 परिवार पहले ही पलायन कर चुके हैं. यहां न पीने के लिए पानी मिलता है, सड़क सुविधा भी नहीं है. मरीज हो तो उसे 12 किलोमीटर दूर पैदल चलकर ले जाना पड़ता है.

    कई वर्षों से गुलेर से धंगड़ व धार, धंगड़ वाया लुनसु सड़क का काम बंद पड़ा है. धार-धंगड़ सड़क निर्माण के लिए शिलान्यास तो हुआ, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है.

    ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: हिमाचल में बंपर वोटिंग, टूटा रिकॉर्ड

    कनाडा से वोट डालने हिमाचल आई तनुजा, बोली-एक-एक वोट है कीमती

    पत्नी के अंतिम संस्कार के बाद पति और पूरे परिवार ने किया वोट

    BJP MLA संग वोट डालने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी, जानें मामला

    विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ में माइनस तापमान में वोटिंग

    Tags: Lok Sabha Election 2019

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर