धारा-370 हटने के बाद अब कश्मीर नहीं, POK मुद्दा: शिवराज चौहान

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 20, 2019, 11:10 AM IST
धारा-370 हटने के बाद अब कश्मीर नहीं, POK मुद्दा: शिवराज चौहान
कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट पहुंचे शिवराज चौहान.

शिवराज चौहान ने कहा कि भाजपा हिमाचल की जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. सदस्यता अभियान के तहत हिमाचल ने नए आयाम स्थापित किये गए हैं.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Chauhan) हिमाचल दौरे पर हैं. वह मंगलवार को हवाई मार्ग के जरिये धर्मशाला पहुंचे हैं. कांगड़ा (Kangra) के गग्गल एयरपोर्ट पर स्थानीय सांसद किशन किपूर और अन्य भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब धारा-370 हटने के बाद कश्मीर नहीं बल्कि, पीओके मुद्दा है.

भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के प्रभारी शिवराज चौहान ने कहा कि वह धर्मशाला में भाजपा में जोश जगाने पहुंचे हैं. उन्होंने कांगड़ा घाटी और देवभूमि की प्रशंसा की और कहा कि देवभूमि और कांगड़ा घाटी वीरभूमि है. यहां से कई परमवीर, अशोक और महावीर चक्र विजेता देश को मिले हैं. उन्होंने धर्मशाला में युद्ध स्मारक को देखकर खुशी जताई और कहा कि इसकी कल्पना करने वालों का मैं धन्यवाद करता हूं. सेना के शौर्य को सम्मान देना भाजपा की प्राथमिकता है. आज सेना को आधुनिक साजो-सामान देने में हमारी सरकार वचनबद्ध है.

कांग्रेस पर साधा निशाना
इस दौरान शिवराज चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने सेना के सामान खरीदने में बेहद गड़बड़झाले किए हैं. धारा-370 भी कांग्रेस ने कश्मीर पर थोपी थी. पंडित नेहरू की ऐतिहासिक भूल आज भी भुगतनी पड़ रही है. 70 साल तक जनसंघ के वक़्त से हम लोग इसे हटाने की लड़ाई लड़ते रहे हैं. अब आज 70 साल बाद हमें बड़ी सफलता मिली है. आज मुद्दा कश्मीर नहीं, बल्कि PoK है. चौहान ने कहा कि कांग्रेस का धारा-370 हटाने पर कोई दृष्टिकोण नहीं है. इस मुद्दे पर कई कांग्रेसी हमारे साथ खड़े हैं, केवल गांधी परिवार साथ नहीं है. यहां तक कि हुड्डा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कई कांग्रेसी हमारे साथ खड़े हैं.

हिमाचल की जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध भाजपा
शिवराज चौहान ने कहा कि भाजपा हिमाचल की जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. सदस्यता अभियान के तहत हिमाचल ने नए आयाम स्थापित किये गए हैं. 9 लाख 29 हज़ार 934 सदस्य नए बनाए गए हैं. हिमाचल की इकाई ने बड़ा काम किया है. आज रात तक इन सदस्यों की संख्या 10 लाख तक पहुंच जाएगी. लोगों को भाजपा के साथ जोड़ना देश के साथ जोड़ने जैसा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...