लाइव टीवी

धंस रहे हैं देहरा शहर समेत कई गांव, डीसी ने किया मुआयना

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 1, 2019, 2:14 PM IST
धंस रहे हैं देहरा शहर समेत कई गांव, डीसी ने किया मुआयना
धंसते मकानों का निरीक्षण करते कांगड़ा के डीसी राकेश कुमार प्रजापति और विधायक होशियार सिंह

कांगड़ा जिले (kangra district) के देहरा शहर (Dehra city) व आसपास के कई गांवों की जमीन धंस रही हैं इससे घरों में दरारें पड़ रही हैं और लोग दहशत में हैं. देहरा के विधायक होशियार सिंह व डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने इलाके का मुआयना किया है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (kangra district) के देहरा शहर (Dehra city) व आसपास के कई गांवों के लोग दहशत में रातें बिता रहे हैं. लोग यहां ब्यास नदी ( Beas River) के किनारे बसे घरों की जमीन धंसने की वजह से डर गए हैं. देहरा नगर परिषद क्षेत्र व ग्राम पंचायत बंगोली की जमीन धंस रही है. यही स्थिति भटोली फकोरियां तक कई गांवों की है. ग्राम पंचायत बंगोली के लोग बनेर खड्ड के तेज बहाव की चपेट में गांव के आने से डर रहे हैं. लोगों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनके घर व जमीन डूब न जाएं. देहरा के विधायक होशियार सिंह ने इसकी जानकारी डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति को दी.

एनआईटी से बुलाई जाएगी एक टेक्निकल टीम 

इसके बाद डीसी कांगड़ा प्रजापति ने देहरा के प्रभावित इलाकों का दौरा किया. देहरा के विधायक होशियार सिंह के साथ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद उन्होंने कहा कि यहां एनआईटी से एक टेक्निकल टीम बुलाई जाएगी, उसके बाद उचित कदम उठाए जाएंगे व सरकार को भी अवगत करवाया जाएगा. विधायक ने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र के कई गांव, जो ब्यास नदी एवं बनेर खड्ड के किनारे बसे हुए हैं, उन गांवों की भूमि से पानी से बह रही है. इस समस्या के कारण करोड़ों रुपए की रोड डिब्बर सिंचाई योजना बंद पड़ी है. विधायक ने डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति से आग्रह किया कि बीबीएमबी को नोटिस देकर समस्या का हल निकाला जाए.

 पौंग डैम के किनारे की भूमि धंसने से मकानों में आ रहीं दरारें 

देहरा विधायक होशियार सिंह ने कहा कि मैंने अपने दौरे के दौरान देहरा में देखा कि पौंग डैम के किनारे की भूमि धंसती जा रही है. जिससे लोगों की जान पर खतरा बना हुआ है.

कांगड़ा के डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने दी मीडिया को जानकारी


उन्होंने कहा कि भटोली फकोरियां, ख़ैरियां हित पूरे इलाके में मकानों में दरारें आ रही हैं डंगे भी धंस रहे हैं. उन्होंने कहा कि डीसी कांगड़ा को इन सभी इलाकों में दौरा करवाया गया है. उन्होंने कहा कि रोड़ डिब्बर की सिंचाई की स्कीम भी पानी में बह गई है. उन्होंने कहा कि डीसी ने आश्वस्त किया है कि एनआईटी से सर्वे करवाकर सरकार को इसकी रिपोर्ट दी जाएगी.
Loading...

(रिपोर्ट- बरजेश्वर साकी )

ये भी पढ़ें- रोहतांग पास को बहाल करने में जुटे BRO के जवान, तापमान शून्य से नीचे

बजट के बावजूद अधर में लटका धार स्कूल भवन का निर्माण कार्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...